देश में घातक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 18 हजार 447 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 6088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है। इसमें से 66,330 एक्टिव केस हैं, जबकि अबतक 3583 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल 48,533 लोग ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु में भी नए मामले की रफ्तार तेज रही। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41 हजार को पार कर गई है। इनमें से मुंबई शहर में अकेले 25 हजार से अधिक संक्रमित है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 660 नए मामले सामने आए हैं।
उत्तराखंड में कोरोना के पांच नए मामले:-उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में शाम तीन बजे तक कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 151 हो गई है।
कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा हुए कोरोना संक्रमित;-कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने कहा कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैं अगले 10 से 12 दिन के लिए क्वारंटाइन में हूं।
टिकट के लिए लोगों की लंबी कतार;-मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के टिकट काउंटर पर लोगों की लंबी कतार लगी हुई है। रेलवे ने आरक्षण काउंटरों और सामान्य सेवा केंद्रों के संचालन की अनुमति दे दी है।
कोरोना पीड़ित मुंबई पुलिस के हेड कांस्टेबल की मौत;-मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन से हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। महाराष्ट्र पुलिस में अब कोरोना वायरस के कुल1,666 मामले हैं। जिनमें 1,177 सक्रिय मामले, 473 लोग ठीक हो चुके हैं।
राजस्थान में कोरोना के 6377 मामले;-राजस्थान में आज कोरोना वायरस के 150 नए मामले सामने आए हैं और 1 मौत हुई है। इस दौरान 77 लोग ठीक हुए है और 72 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6,377 हो गई है।
एम्स कैंटीन के कर्मचारी की मौत;-दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ने जानकारी दी है कि आरपीसी डॉक्टर्स कैंटीन के एक कर्मचारी की कोरोना से मौत हुई। हॉस्टल सेक्शन ने आरडीए के द्वारा जारी ऐहतहियातन कदमों को नहीं अपनाया था।
मणिपुर में कोरोना के 26 केस;-मणिपुर में आज कोरोना वायरस का एक नया केस सामने आया है। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 26 हो गई है, जिसमें 24 सक्रिय मामले शामिल हैं।
शाहीन बाग में भी खुली दुकानें;-कोरोना वायरस लॉकडाउन के चौथे चरण के तहत दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में लगभग 5 महीनों के बाद दुकानें फिर से खुल गई हैं।
दुकाने फिर से खोलने की मांग;-रामेश्वरम में नाइयों ने राज्य सरकार से शहरी क्षेत्रों में अपनी दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति देने की मांग की है। मंगलवार से राज्य के ग्रामीण इलाकों में नाई की दुकानें खोलने की अनुमति मिल गई है।
प्रवासियों को मुआवजा देने की मांग:-लॉकडाउन के दौरान सड़क हादसों में जान गवाने वाले प्रवासी कामगारों को मुआवजा देने की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। इसमें कहा गया है कि कोर्ट केंद्र सरकार और अन्य अधिकारियों को निर्देश दे कि वह उन सभी प्रवासी कामगारों के परिवार को मुआवजे दें, जो लॉकडाउन के दौरान मारे गए या घायल हुए हैं।
कर्नाटक में 1080 एक्टिव केस:-कर्नाटक में गुरुवार शाम 5 बजे से आज दोपहर 12 बजे तक कोरोना वायरस के 105 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1710 हो गई है। इसमें से 1080 एक्टिव केस हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें