नई दिल्ली। मौसम विभाग के अनुसार (IMD)आज पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, अरुणाचल और असम में भारी बारिश की संभवाना है। आईएमडी ने अपने ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में बताया कि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मूसलाधार बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, सिक्किम, उड़ीसा, मेघालय, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है, यहां आंधी तूफान की पूरी आशंका जाताई जा रही है।
ऐसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम:-मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों जैसे कि नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। गौरतलब है कि दिल्ली में थोड़े दिन पहले बारिश हुई थी। इसके बाद सर्दी के आगमन होना वाला है। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से भविष्यवाणी कर दी गई है कि यहां पर अभी बारिश की कोई भी संभावना नहीं है।
बिहार में बारिश का कहर:-इससे पहले भारी- बारिश के चलते बिहार में काफी संख्या में लोगों की मौत हो गई थी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सरकार की तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया था। इसके अलावा राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने इन इलाकों का दौरा भी किया था और लोगों की हरसंभव मदद करने का आश्वासन भी दिया था।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें