बेंगलुरु। देशभर में दशहरे की धूम मची है। इस मौके पर देश के कोने-कोने में सांस्कृतिक व धार्मिक आयोजन हो रहे हैं। ऐसे में कर्नाटक के चामराजनगर जिले के कोलेगल में जर्मिन में भी दशहरा कार्यक्रम की का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे कर्नाटक के इकलौते बीएसपी विधायक एन.महेश अपने साथियों के साथ जमकर डांस किया। विधायक के डांस का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस दौरान वह व्हाइट शर्ट और ब्लैक पजामे में नजर आए।
सहयोगी ने भी किया जमकर डांस:-अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों से घिरे बसपा विधायक ने स्थानीय लोगों के साथ उत्साह और उमंग के साथ पारंपरिक ढोल की थाप पर नृत्य किया। सभी काफी खुश नजर आए। कर्नाटक का दशहरा उत्सव देश के सबसे बड़े पर्यटक आकर्षणों में से एक है, जो हर साल आयोजित किया गया है। दशहरा जिसे नवरात्रि और विजयादशमी के नाम से जाना जाता है, जो सभी 9 दिन तक चलने वाले नवरात्रि उत्सव के अंत के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।कर्नाटक की सांस्कृतिक राजधानी मैसूर आज दशहरा के अवसर पर अपनी पारंपरिक 'जंबो सावरी' (हाथी) जुलूस प्रदर्शित करने के लिए तैयार है। हाथी के भव्य जुलूस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा, जो मैसूरु पैलेस के सामने नंदिद्वाजा पूजा करने के लिए तैयार हैं।
देशभर में मनाया जा रहा दशहरा;-मंगलवार को देश भर में दशहरा मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी समेत बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर बधाई दी है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें