मुंबई। रेल की पटरी पार करते समय दुर्घटना का शिकार हो गए भिखारी के गोवंडी स्थित घर से पुलिस ने शनिवार को 8.77 लाख की एफडी और 1.5 लाख रुपये के सिक्के मिले।वाशी जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर नंद कुमार सास्ते ने कहा, 'एक भिखारी बिरजू चंद आजाद की गोवंडी और मानखुर्द स्टेशन के बीच चार अक्टूबर को रेल की पटरियां पार करते समय मौत हो गई।'
आठ लाख से ज्यादा की एफडी;-जब पुलिस टीम ने भिखारी के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया और गोवंडी के स्लम में उसके घर की तलाशी ली तो सभी चकित रह गए। टीम को वहां 8.77 लाख की एफडी और करीब 1.5 लाख रुपये के सिक्के मिले।
झोपड़ी से पैन कार्ड समेत अन्य कार्ड भी बरामद:-पुलिस ने कहा कि पुलिस को झोपड़ी में रखे सिक्कों को गिनने में आठ घंटे का समय लगा है। पुलिस टीम ने भिखारी के नाम से बिरजू आजाद का पैन कार्ड, आधार कार्ड और कई अन्य कार्ड भी बरामद किए हैं। इन कार्डों में उसका पता राजस्थान का था।पुलिस ने कहा है कि वे उसके परिवार का पता लगाने के लिए राजस्थान जाएंगे। इस बीच, आजाद का पार्थिव शरीर और उसका सामान उसके परिजनों को सौंप दिया गया।
बच्चों के लिए मांगता था भीख:-बता दें कि भिखारी आजाद गोवंडी में कई साल से रहता था। वह हार्बर लाइन के रेलवे स्टेशनों पर भीख मांगा करता था। झुग्गियों में रहने वाले एक फेरी वाले ने बताया कि आजाद कहता था कि वह अपने बच्चों के लिए ही मुंबई में रहकर भीख मांगता है। बाकी झुग्गियों में रहने वाले कई दूसरे भिखारियों का कहना है कि उन्हें कभी अंदाजा भी नहीं हुआ कि आजाद के पास इतने पैसे हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें