नई दिल्ली। इन दिनों मौसम में बदलाव आया है। गर्मी से राहत मिलते हुए तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने 2 अक्टूबर (बुधवार) के लिए देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की वेबसाइट पर जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, नागालैंड, और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।
आने वाले दिनों में ऐसे रहेगा मौसम का हाल:-भारी बारिश के बाद आई बाढ से बिहार में जहां जन जीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है वहीं, मौसम विभाग ने 3 अक्टूबर के लिए बिहार और ओडिशा में मौसम में बदलाव होगा। मौसम विभाग के अनुसार, यहां गरज के साथ हल्की बारिश पड़ने की संभावना है।
4 अक्टूबर को इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश:-मौसम विभाग के अनुसार, 4 अक्टूबर 2019 को असम, मेघालय, पुंडूचेरी, कराईकल और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना हैं। वहीं 5 अक्टूबर के लिए मौसम विभाग की तरफ से कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।
6 अक्टूबर को इन राज्यों में बारिश की संभावना;-मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार, 6 अक्टूबर (रविवार) असम, मेघालय, नागालैंड, मनीपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है।
बिहार में जन जीवन अस्त व्यस्त;-जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में हुई भारी बारिश के बाद आई बाढ़ की वजह से लोगों को अभी तक राहत नहीं मिली है। राज्य में चारों और पानी भर गया है। बाढ़ के पानी से सबसे ज्यादा भागलपुर और पटना बेहाल है। पटना में लाखों लोग फंसे हुए हैं। यहां चार से पांच फीट तक पानी भर गया है। लोगों की मदद के लिए सेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए लगभग 6200 फूड पैकेट पहुंचाएं गए। सरकार ने लोगों की मदद के लिए राहत करीब 19 राहत शिविर लगाए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें