भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा क्षेत्र की शेफ लता टंडन ने लगातार 72 घंटे तक खाना पका कर इतिहास रच दिया है। शुक्रवार रात नौ बजे तक वह 76 घंटे तक (छह घंटे का आराम) खाना पका चुकी थीं। लता ने लगातार भोजन पकाने के अमेरिका के रिकी लुम्पकिन के 68 घंटे 30 मिनट और एक सेकंड के रिकॉर्ड को पार कर लिया है।
केन्या की एक महिला से मिली चुनौती:-इस बीच उन्हें केन्या की मलीहा मोहम्मद ने 75 घंटे तक लगातार खाना पकाने का दावा पेश किया है। इसके बाद अब लता ने 78 घंटे का लक्ष्य निर्धारित किया है। लता के खाना पकाने के दौरान होटल में एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड व इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के दो सदस्य मौजूद रहे। लता रात 12.45 बजे तक खाना पकाकर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड व लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाने का दावा पेश करेंगी। गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के सदस्य करीब एक हफ्ते तक वीडियो व अपनी शर्तो की जांच कर परिणाम घोषित करेंगे।
लंबे समय तक जागने का बताया राज;-लता टंडन ने बताया कि लगातार लंबे समय तक जागते रहना बड़ी चुनौती है और साथ में भोजन भी पकाना है। उन्होंने बताया कि इसके लिए डेढ़ साल से लगातार वह प्रेक्टिस कर रही थीं। शरीर की ऊर्जा बनाए रखने के लिए उन्होंने जिम, योगा एवं मेडिटेशन का सहारा लिया है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें