हैदराबाद। तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (SSC) के दसवीं कक्षा के नतीजे सोमवार को घोषित कर दिए है। नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए है। 5.2 लाख विद्यार्थी लंबे समय से दसवीं के नतीजों के इंतजार कर रहे थे। बोर्ड ने हैदराबाद में अपने हेडक्वाटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रिजल्ट जारी किया। विद्यार्थी bse.telangana.gov.in पर जाकर परिणाम देख सकते है। बता दें कि तेलंगाना बोर्ड ने SSC की परीक्षाएं 16 मार्च से 3 अप्रैल, 2019 तक आयोजित की गई थी।
बोर्ड परीक्षा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीख
परीक्षा शुरु: 16 मार्च 2019
परिक्षा खत्म: 3 मार्च 2019
परिणाम की घोषणा: 13 मई 2019
परिणाम जारी होना का समय: 11:30 बजे
आधिकारिक वेबसाइट: bse.telangana.gov.in
इस तरह देखें नतीजे
-सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bse.telangana.gov.in पर जाएं।
-इसके बाद TS SSC Result 2019 के लिंक पर क्लिक करे
-इसके बाद जानकारी भरें जैसे की अपना रोल नंबर।
-सारी जानकारी भरने के बाद इसे सबमिट कर दें
-विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि परिणाम घोषित होने के साथ ही लाखों छात्र एक साथ परिणाम देखेंगे ऐसे में हो सकता है कि बोर्ड की वेबसाइट खुलने में थोड़ी दिक्कत करे। इसलिए घबराएं नहीं। कुछ देर बाद वेबसाइच फिर से शुरू हो जाएगी। आप bse.telangana.gov.in के अलावा results.cgg.gov.in पर भी परिणाम देख सकते हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें