भोपाल। Lok Sabha Election 2019 में छह चरण का चुनाव हो चुका है। इन छह चरणों के दौरान तमाम नेताओं के बयान सामने आए। नेताओं ने एक-दूसरे पर आपत्तिजनक बयान भी दिए जो खूब वायरल हुए। कभी 'चौकीदार चोर है' बयान पर बवाल हुआ तो कभी 'मैं भी चौकादार' और 'नामदार' जैसे शब्द सुर्खियों में रहे। छठे चरण के चुनाव के दौरान एक महिला अधिकारी की तस्वीर वायरल हो गई।रविवार तक पीली ड्रेस में एक महिला जहां सोशल मीडिया सनसनी बनी हुईं थीं, वहीं अब नीली ड्रेस पहनीं यह मोहतरमा छा गई हैं। हाथ में चुनाव सामग्री लेकर जाती नीले रंग के गाउन में दिख रहीं इस पीठासीन अधिकारी का नाम योगेश्वरी गोइते ओंकार है, जो भोपाल के पिपलानी स्थित एक बैंक की कर्मचारी हैं।योगेश्वरी को शुरुआत से ही मॉडलिंग का शौक रहा है। वायरल हुआ फोटो भोपाल के लाल परेड ग्राउंड का है, जहां योगेश्वरी चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचीं। चुनाव में योगेश्वरी की ड्यूटी गोविंगपुरा के आईटीआई पोलिंग बूथ पर लगाई गई थी।इससे पहले पांचवें चरण के बाद पीली साड़ी वाली एक महिला पोलिंग अधिकारी की पीली साड़ी में फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फेसबुक से लेकर, ट्वीटर, व्हाट्स एप, इंस्टाग्राम तक हर जगह उनकी फोटो लाइक, फारवर्ड और शेयर की जाने लगी। इस वायरल फोटो ने पोलिंग अधिकारी को रातों-रात एक आम सरकारी कर्मचारी से सोशल मीडिया सेंसेशन बना दिया। जागरण न्यूज नेटवर्क (जेएनएन) ने इस मसले पर वायरल तस्वीर वाली महिला पोलिंग अधिकारी से विस्तृत बातचीत की और उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही। जानें- उन्होंने क्या कहा और फोटो वायरल होने के बाद उनका कैसा अनुभव रहा।इन तस्वीरों को पांचवें चरण के मतदान से एक दिन पहले पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के दौरान दैनिक जागरण के फोटोग्राफर ने खींचा था। ये फोटो 5 मई को उस वक्त खींची गई थी, जब पोलिंग पार्टियां वीवीपैट व ईवीएम मशीनें लेकर रवाना हो रही थीं। दैनिक जागरण समूह के आई नेक्स में इनकी तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद पीली साड़ी वाली महिला पोलिंग अधिकारी रातों-रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। देखते ही देखते यह महिला पोलिंग अफसर सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। सभी जानना चाहते है कि आखिर यह महिला कौन हैं?
कौन है यह पीली साड़ी वाली महिला:-इनका नाम है रीना द्विवेदी। यह लखनऊ में पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करती हैं। 5वें चरण के मतदान के दौरान इनकी ड्यूटी लखनऊ से 40 किमी दूर नगराम के बूथ नंबर 173 पर लगी थी। मतदान से एक दिन पहले यह ईवीएम मशीन हाथ में लिए पोलिंग बूथ पर जा रही थीं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें