नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने छुपछाप अपनी डुअल-फ्यूल CNG विकल्प के साथ WagonR को लॉन्च कर दिया है। यह केवल बेस वेरिएंट में मौजूद है, जिसमें LXI CNG की कीमत 4.84 लाख रुपये रखी है। वहीं, LXI (O) CNG की कीमत 4.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। यह स्टैंडर्ड पेट्रोल वेरिएंट से करीब 65,000 रुपये महंगी है। CNG विकल्प सिर्फ 1.0 लीटर इंजन ऑप्शन में दिया गया है जो पुराने WagonR में दिया था और यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। पेट्रोल इंजन पर यह कार 22.5kmpl का माइलेज और CNG पर यह 33.45km/kg का माइलेज देती है।
CNG में Wagon R की पावर:-Maruti Wagon R CNG तीन कलर वेरिएंट - व्हाइट, सिल्वर और ग्रे में उतारी जाएगी, जबकि कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट में 6 कलर ऑप्शन दिए हैं। इसका 1.0 लीटर CNG के-सीरीज इंजन 59bhp की पावर और 70Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, पेट्रोल इंजन में यह 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। CNG इंजन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा।
पेट्रोल इंजन की पावर;-2019 Maruti Suzuki Wagon R दो इंजन में उपलब्ध है। 1.0 लीटर का K-सीरीज इंजन है 67 bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। वहीं, 1.2 लीटर का K12B इंजन 82 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं, इस कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) का भी विकल्प ग्राहकों को मिलता है। 2019 Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.18 लाख रुपये है, जो टॉप एंड-मॉडल पर 5.69 लाख रुपये तक जाती है। लॉन्च के एक महीने बाद अब भी नई Maruti Wagon R पर ग्राहकों को कंपनी की तरफ से 2-3 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें