मुंबई - भारत की पहली नेटफ्लिक्स सीरीज़ सेक्रेड गेम्स को लेकर इन दिनों जबरदस्त चर्चा है । लेकिन अपनी रिलीज़ के सिर्फ़ पांच दिन के भीतर ये फिल्म विवादों में आ गई है। कोलकाता पुलिस में इस फिल्म के कलाकार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और निर्माता के ख़िलाफ़ शिकायत की गई है ।
कोलकाता के गिरीश पार्क पुलिस स्टेशन में दी गई इस शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सीरीज़ के इस भाग में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का अपमान किया गया है । शिकायत, निर्माता, नेटफ्लिक्स और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के ख़िलाफ़ है । इसमें कहा गया है कि गणेश गायतोंडे (नवाज़) नाम का किरदार ने राजीव गाँधी के ख़िलाफ़ फट्टू जैसे अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है ।बाद में उसे एक आपत्तिजनक शब्द के तौर पर इंग्लिश सबटाइटल में उल्लिखित भी किया गया । उनके समय के कई सारे तथ्यों को भी गलत तरीके से पेश किया गया है। बताया गया है कि सेक्रेड गेम्स के चौथे एपिसोड जिसका नाम ब्रह्महत्या है, उसमें जब नवाज़ का किरदार शाहबानो ट्रिपल तलाक केस की बात करता है तो उस दौरान ये कहा जाता है कि राजीव गांघी इस केस का राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं । शिकायत में निर्माता, नेटफ्लिक्स और नवाज़ के ख़िलाफ़ आई टी क़ानून और आईपीसी की धारा के तहत एफ आई आर दर्ज़ करने की मांग की गई है ।
सेक्रेड गेम्स
इन दिनों वेब सीरीज़ का ट्रेंड चल पड़ा है और बॉलीवुड के बड़े बड़े दिग्गज इस खेल में उतर रहे हैं। नेटफ्लिक्स जैसे इंटरनेशनल प्लेयर ने इस खेल में सैफ अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को जोड़ा है। हाल ही में सीरीज़ रिलीज़ हुई है । सेक्रिड गेम्स में सैफ़ सिख पुलिसवाले सरताज सिंह के रोल में हैं। लव आजकल के बाद फिर से सिख लुक अपनाया है लेकिन इस बार बड़े ही कड़क पुलिस ऑफिसर का। आठ सीरीज़ में बनने वाले इस वेब शो को विक्रमादित्य मोटवाने और अनुराग कश्यप डायरेक्ट कर रहे हैं। सीरीज़ में सैफ़ का सामना नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी से होगा जो गैंगस्टर गणेश गायतोंडे के रोल में हैं। वो खुलेआम सैफ़ को चैलेज दे रहे हैं 25 दिनों में अपना शहर बचा सकता है तो बचा लें। सीरीज़ में राधिका आप्टे, सुरवीन चावला और राजश्री देशपांडे भी हैं। ये वेब सीरीज़ विक्रम चंद्रा के बेस्ट सेलर सेक्रिड गेम्स पर आधारित है,जिसमें पुलिस और गैंगस्टर की जंग के साथ इस गठजोड़ में शामिल माफिया और भ्रष्ट राजनेताओं का खेल बताया गया है। सरताज सिंह मुम्बई पुलिस का एक सिरफिरा अधिकारी है, जिसे एक दिन सुबह कोई फोन कर बताता है कि वो जी कंपनी के ख़तरनाक गैंगस्टर को पकडवा सकता है। राधिका आप्टे रॉ की एनालिस्ट बनी हैं।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें