मनोरंजन

मनोरंजन (7742)


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-अभिनेता गुलशन देवैया के साथ हाल ही में एक ऐसी घटना हुई, जिसमें उन्होंने समझदारी से आँख न मूंदने का अर्थ गहराई से समझा। हाल ही में जब गुलशन अपने अपार्टमेंट में थे, तब उन्होंने स्कूल के कुछ लड़कों को अपनी सोसाइटी की कंपाउंड की दीवार के पास लिक्विड ग्लू की बोतल पकड़े हुए देखा, जिसके मिश्रण को उन्होंने कपड़े के टुकड़े पर डाला और इसका विषाक्त धूआं सूंघने ही वाले थे। ये तरल पदार्थ, कई कफ सिरप, स्पिरिट्स और ऐसी कई अन्य सामग्रियों के रूप में स्वतंत्र रूप से उपलब्ध हैं जिनमें ऐसे कंटेंट होते हैं जो उपयोगकर्ताओं को ड्रग्स के समान हाई फीलिंग देते है और ये नशे की शुरुआत मानी जाती है। आमतौर पर कम उम्र के बच्चे इस तरह की चीजों से अवैध सामग्री के रास्ते चल पड़ते हैं । जब गुलशन ने उन्हें सूनसान जगह पर हाथों में ग्लू की बोतल लिए देखा तो वे चिंतित हो गए और इन बच्चों को रोकने तुरंत मौके पर पहुंचे। गुलशन ने उन तक पहुँचकर उन्हें सलाह और चेतावनी दी कि वे ऐसे हानिकारक काम ना करें जो आगे चलकर उनके जीवन की एक बड़ी बाधा बन सकती है। डर के मारे बच्चों ने उस ग्लू और कपड़े को फेंक दिया और परिसर से बाहर निकल गए। हालांकि वे समझते हैं कि सिर्फ एक बार उन्हें रोकने से, वे हमेशा के लिए बुराई के प्रति हतोत्साहित नहीं हो सकते। लेकिन वे लोगों से आग्रह करते हैं कि जब भी वे सार्वजनिक या निजी स्थानों पर जाएं तो ऐसे कृत्यों को हतोत्साहित करें। वे आगे कहते हैं, एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में जब भी आप अन्याय, अपराध, जानवरों को नुकसान पहुंचाना, घरेलू हिंसा इत्यादि जैसी कोई बात देखें तो तुरन्त अपनी आवाज उठाएं। केवल एक मूक दर्शक बने रहने के बजाय हमें गलत कामों को रोकने और युवा दिमाग को बेहतर जानने की कोशिश करनी चाहिए।


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-विजय वर्मा गली बॉय के मोइन भाई के अपने ऑन-स्क्रीन अवतार में कल सोशल मीडिया पर गए थे। उन्होंने फ़िल्म के किरदार मोइन शैली में ही रैप किया, जो फिल्म में उनकी स्टाइल है। उनके इस चरित्र को फिल्म के सबसे यादगार चरित्रों में से एक कहा जा रहा है, और सोशल मीडिया पर भी उनके चरित्र के लिए फैन्स उन पर प्यार बरसा रहे हैं। इस किरदार के ऐसे ही एक प्रशंसक हैं, ईशान खट्टर जिन्होंने सोशल मीडिया पर आकर मोईन उर्फ विजय वर्मा के लिए अपना स्वयं का रैप वीडियो पोस्ट किया है। मोइन की ही स्टाइल में रैप करते हुए, पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने कहा - मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक और मोइन भाई के सम्मान में, जो ज़ोया अख्तर के सर्वश्रेष्ठ पात्रों में से एक हैं। इस किरदार को जीता जागता मानव बनाने के लिए @itsvijayvarma आपका धन्यवाद।


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-यूथ सेंसेशन कार्तिक आर्यन और कृति सैनन अपनी आगामी कॉमेडी 'लुका छुपी' के लिए तैयार हैं और पहले से ही दर्शकों के बीच उनकी केमिस्ट्री तूफान मचा रही है. जानी-मानी गायक तुलसी कुमार, जिन्होंने विभिन्न सुपर हिट नंबर दिए हैं, ने इस फिल्म का एक शानदार ट्रैक गाया है. तू लौंग मैं इलायची टाइटल गीत को तुलसी ने गाया है. इसे रिक्रिएट किया है तनिष्क बागची ने और लिखा है कुणाल वर्मा ने. यह गीत लोकप्रियता चार्ट पर राज करने के लिए तैयार है. मूल गीत अमन जय द्वारा कम्पोज किया गया था और उसे लिखा था हरमनजीत ने.
तू लौंग मैं इलायची के रिलीज से उत्साहित तुलसी कुमार ने कहा,“ गीत की धुन बहुत अच्छी है. मुझे यह अवसर मिला, इसकी मुझे खुशी है. मैंने अपनी आवाज में पात्रों की रस्टिक नेचर बरकरार रखने की कोशिश की है. कार्तिक और कृति दोनों प्यारे हैं और इस गाने को अपने प्रदर्शन के साथ जीवंत बना देते हैं.”
तुलसी ने बॉलीवुड और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन में अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने रोमांटिक और डांस जॉनर के कई बेहतरीन गाने गए है. जैसे, 'पानियों सा' (सत्यमेव जयते), 'सोच ना सके' (एयरलिफ्ट), 'नाचेंगे सारी रात' (जुनूनियत) और 'सइयां सुपरस्टार' (एक पहेली लीला) आदि.

 

*18 फरवरी को आज़मगढ़ ने जश्न-ए-ज़िन्दगी के साथ बदलाव की महिला चैंपियन का जश्न मनाया

आजमगढ़ (हम हिंदुस्तानी)- बिहार के सिवान, यूपी के शिवली और राजस्थान के अलवर में पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई), बॉम्बे लोकल पिक्चर्स के सहयोग से आयोजित होने वाले 'गीत संगीत', समारोहों को मिली भारी प्रतिक्रिया के बाद, आज १८ फरवरी को यूपी के आजमगढ़ में 'जश्न-ए-जिन्दगी' का आयोजन किया गया. 'जश्न-ए-ज़िन्दगी' संगीत कार्यक्रमों की ऐसी श्रृंखला का हिस्सा है, जिसमें पीएफआई की टेलीविज़न ड्रामा सीरीज़ 'मैं कुछ भी कर सकती हूं' के सीज़न 3 को प्रमोट करने के लिए लोकप्रिय स्थानीय कलाकार अपना प्रदर्शन देते है.
“जश्न-ए-ज़िन्दगी” में दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी, प्रसिद्ध हरिहरपुर घराने की गायक पूर्णिमा उपाध्याय और शंभूनाथ मिश्रा की प्रस्तुतियाँ थी. कवि मयंक आज़मी के साथ जाने-माने गायक शाह आलमसवारिया और सपना बनर्जी भी कार्यक्रम का हिस्सा थे.
पीएफआई ने मार्च 2014 में एक अनूठी ट्रांसमीडिया एडुटेनमेंट पहल, मैं कुछ भी कर सकती हूं, को लॉन्च किया था. यह सीरिज उन सामाजिक और सांस्कृतिक मानदंडों को चुनौती देता है. जो महिलाओं और लड़कियों की खराब स्थिति के जिम्मेवार हैं. डीडी नेशनल, डीडी क्षेत्रीय केंद्र, डीडी इंडिया और 216 रेडियो स्टेशनों पर एमकेबीकेएसएच के 131 एपिसोड को 50 देशों और 12 भाषाओं में प्रसारित किया गया है.
पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया की कार्यकारी निदेशक पूनम मुत्तरेजा कहती हैं, "हम आजमगढ़ और उसके आसपास के लोगों के साथ जुड़ना चाहते हैं और उनसे कविता और संगीत के माध्यम से मैं कुछ भी कर सकती हूं व महिलाओं के अधिकारों के बारे में बात करना चाहते हैं."
शो के निर्माता फ़िरोज़ अब्बास ख़ान कहते हैं, “महिलाएँ ही सच्ची परिवर्तन निर्माता हैं और ऐसी महिलाओं की भावना का जश्न केवल एक तरीके से नहीं मनाया जा सकता है. इस बार, आजमगढ़ में मुशायरा के माध्यम से ऐसी महिलाओं की सफलता का जश्न मनाया जाएगा.”
शबाना आज़मी कहती हैं, “महिलाएं समस्याओं को दूर करने के लिए अपने भीतर बहुत ताकत और लचीलापन रखती हैं. मैं कुछ भी कर सकती हूं ऐसी कई महिलाओं की कहानी है. और मैं उनकी सफलता का जश्न मनाने के लिए-जश्न-ए-जिंदगी ’में शामिल हो कर खुश हूं. प्रेरक कविता के साथ इस सफलता का जश्न मनाने से बेहतर और क्या हो सकता है?”
यह शो एक युवा डॉक्टर, डॉ स्नेहा माथुर की प्रेरक यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मुंबई में अपने आकर्षक करियर को छोड़कर अपने गांव में काम करने का फैसला करती है. यह शो सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा की बेहतरीन गुणवत्ता सुनिश्चित करने के डॉ. स्नेहा की लडाई पर केंद्रित है. उनके नेतृत्व में, गाँव की महिलाएँ सामूहिक कार्रवाई के ज़रिए अपनी आवाज़ उठाती हैं. दूसरे सीज़न में महिलाओं के साथ युवाओं पर विशेष ध्यान दिया गया था. नए स्लोगन मैं देश का चेहरा बदल दूंगी, के साथ शो की नायक डॉ. माथुर ने स्वच्छता और स्वच्छता तक पहुंच सहित नए मुद्दों को उठाने की योजना बनाई है. तीसरे सीजन का पहला एपिसोड गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को डीडी नेशनल पर प्रसारित हुआ. पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया, मैं कुछ भी कर सकती हूं के तीसरे सीजन के निर्माण के लिए आरईसी फाउंडेशन और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित है.


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-शाहीन फिल्मस् इंटरटेनमेंट के बैनर तले निर्मित हिंदी फीचर फिल्म - शूद्र अ लव स्टोरी रिलीज की जा चुकी है | मुंबई सहित महाराष्ट्र और गुजरात में दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है | आपको बतादें कि शूद्र अ लव स्टोरी 15 फ़रवरी से महाराष्ट्र और गुजरात के सभी सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित की जा रही है |
यह फिल्म वर्ण व्यवस्था की गहरी खाई को पाटती नजर आ रही है | क्योंकि इसकी कहानी सामाजिक भेदभाव, ऊंच-नीच पर केन्द्रित है | सामाजिक बुराईयों पर करारा प्रहार है शूद्र अ लव स्टोरी | नवीनूर मंसूरी (अभिनेता) का दमदार संवाद - जो सच्चा है वही शूद्र का बच्चा है | फिल्म के ट्रेलर लांच के समय से ही सोशल मीडिया पर पहले ही वाइरल हो चुका है |
इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं, नवी नूर मंसूरी, शिवदानी गिरी, धनवंत झिक्का, आरतीश्री, रागिनी प्रजापती, मुकेश कुमार ऋषि वर्मा, अवधेश निषाद, बंधु खन्ना, पूनम मौर्य, देवराज, जीतू गौर, सुनील बाबा आदि | फिल्म का सफल निर्देशन किया है संजय आर. निषाद ने, कहानीकार हैं सुरेश एकलव्य, डीओपी मनोज राजभर |


*हमले के बाद कश्मीर आधारित फिल्म 'हामिद' की रिलीज स्थगित
मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-कश्मीर घाटी में सीआरपीएफ जवानों पर किए गए नृशंस हमले के एक दिन बाद, यूडली फिल्म्स ने अपनी आगामी फिल्म हामिद की रिलीज स्थगित करने का फैसला किया है. 1 मार्च को फिल्म रिलीज से पहले, सोमवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों के लिए यूडली फिल्म्स एक विशेष स्क्रीनिंग की योजना बना रही थी, लेकिन कश्मीर में हुई दुखद घटना को देखते हुए निर्माताओं ने महसूस किया कि फिल्म को अभी रिलीज नहीं किया जाना चाहिए.
सिद्धार्थ आनंद कुमार, वीपी फिल्म्स और टेलीविजन सारेगामा इंडिया और यूडली फिल्म के निर्माता का कहना है, "पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवानों पर हमला ऐसे लोगों द्वारा किया गया जघन्य और नृशंस कृत्य है, जिनके भीतर मानवता की भावना खत्म हो चुकी है. यूडली फिल्म्स सोल्जर्स के परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खडा हैं. हामिद ऐसी फिल्म है जो एकजुट करता है और अप्रत्याशित परिस्थितियों में शांति और आशा का संदेश देता है. हम अभी शोक की घडी में है और हमारे लिए अपनी फिल्म को रिलीज करने के लिए ये सही समय नहीं है. इसलिए हमने रिलीज की तारीख को बदलने का फैसला किया है. हम जल्द ही रिलीज की नई तारीख घोषित करेंगे.”
निर्देशक ऐजाज़ खान कहते हैं, "हामिद की कहानी एक सीआरपीएफ जवान और 8 साल के कश्मीरी लड़के के बीच 'हामिद' के रिश्ते की है. फिल्म को अलगाव की खाई को पाटने की कोशिश के साथ बनाया गया था क्योंकि घाटी में जो कुछ हो रहा है उसका मूल कारण यही है. इस समय, हमें लगता है कि शांति और हमारे जवान जो काम कर रहे हैं, उसेबहुत ही कम महत्व दिया जा रहा है.”
हामिद युद्ध की रेखा के दोनों ओर दो व्यक्तियों के बीच की खाई को पाटता है. यह एक आठ साल के लड़के और एक सीआरपीएफ जवान के बीच संबंधों की पड़ताल करता है. दोनों संघर्ष और एक रिश्ते से डरे हुए हैं, जो उन्हें संघर्षग्रस्त कश्मीर में नजदीक आने में मदद करता है. फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से कश्मीर में हुई है और आठ साल का एक स्थानीय कश्मीरी लड़का हामिद की भूमिका में है.
फिल्म में एक युवा कश्मीरी लड़का तल्हा अरशद रेशी है, जो 'हामिद' की भूमिका में है. साथ ही रसिका दुग्गल, विकास कुमार और सुमित कौल जैसे अन्य प्रतिभाशाली कलाकारों ने भी फिल्म में भूमिका निभाई है.

मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-अपनी पिछली फिल्म लव सोनिया में प्रभावशाली प्रदर्शन देने के बाद अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का पिछला साल काफी व्यस्त गुजरा है। विशेष स्क्रीनिंग में भाग लेने और दुनिया भर में लव सोनिया को प्रमोट करने के अलावा वे अपने नए प्रोजेक्ट्स के लिए लगातार शूटिंग भी कर रही हैं। हाल ही में दूसरे प्रोजेक्ट्स के कमिटमेंट के चलते उन्हें पंगा और सेक्शन 375 के शूट में फेरबदल करना…
*फरहान अख्तर, शान, शंकर-एहसान-लॉय, आईडीवा गर्ल्स कुशा कपिला, डॉली सिंह और मेजबान शिबानी दांडेकर और गौरव कपूर ने इस वैलेंटाइन डे पर लैंगिक समानता का संकल्प लेने के लिए मुंबई को साथ ले कर आए (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-पॉपुलर फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया, फरहान अख्तर की मर्द और जाने माने फ़िल्म निर्माता फ़िरोज़ अब्बास ख़ान के बीच एक अनोखे सहयोग से बहुप्रतीक्षित ललकार कॉन्सर्ट में बॉलीवुड के…
तैमूर अली खान उन स्टारकिड्स में से एक है जो फोटोग्राफर्स के चहेते है। इन फोटोग्राफर्स के जरिए ही तैमूर मियां की तस्वीरें हम आप तक पहुंचाते है। बता दें कि हमारे हाथ तैमूर की लेटेस्ट तस्वीरें लग चुकी है। इन तस्वीरो में तैमूर इतने क्यूट लग रहे है कि आपकी नजर करीना पर शायद ही जाए।फैशन के मामले में तैमूर अपनी फैशनेबल मम्मी को पीछे छोड़ते हुए नजर आ…
बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी गायिका नीति मोहन और मणिकर्णिका फेम निहार पांड्याकी लवलाइफ काफी लम्बे समय से सुर्खियों में है। बीते कई महीनों से खबरें आ रही थी कि नीति और निहार जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे और आपको बता दें कि पिछले 15 फरवरी (2019) को ही दोनों ने हैदराबाद में सात फेरे लिए है। आपको बता दें कि हाल ही में कपिल शर्मा के…
Page 1 of 553

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें