मनोरंजन

मनोरंजन (441)


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-बेहद टैलेंटेड एक्टर गुलशन देवैया ने शैतान, हंटरर, पेडलर्स, द गर्ल इन यलो बूट, और रामलीला जैसी कई फिल्मों में अपनी वर्सेटाइल एक्टिंग के जरिए अपनी काबिलियत साबित की है। इस जबरदस्त प्रतिभाशाली एक्टर ने हमेशा इंडी और कमर्शियल सिनेमा, दोनों को एक्सप्लोर किया है और बड़ी सफलता हासिल की है। जल्द ही गुलशन अपनी आने वाली फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता में एक बिल्कुल नए अवतार में नज़र आएंगे, क्योंकि इससे पहले उन्होंने पर्दे पर इस तरह का कोई किरदार नहीं निभाया है। इस फिल्म में वह एक मार्शल आर्ट एक्सपर्ट का किरदार निभा रहे हैं, जिनका नाम है कराटे मणि। गुलशन के लिए यह सबसे चैलेंजिंग रोल है, क्योंकि इससे पहले उन्हें किसी किरदार के लिए मेंटली और फिजिकली इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ी थी।
अपने कैरेक्टर मणि को ज्यादा ऑथेंटिक बनाने के लिए, उन्होंने स्विट्जरलैंड से ताल्लुक रखने वाले 90 के दशक के दुनिया के सबसे बड़े कराटेबाज एवं किकबॉक्सिंग स्टार, एंडी हग को ट्रिब्यूट देते हुए की अपने लुक को उनकी तरह बनाने का फैसला लिया। संयोग से गुलशन के मन में इस महान मुक्केबाज का ख्याल आया और उन्होंने अपने डायरेक्टर वासन बाला से इस बारे में बात की। वासन इस विचार से काफी प्रभावित हुए, और अंत में उन्होंने इस कैरेक्टर के लुक को अपनाने का फैसला लिया जो एक्शन की दुनिया के इस रियल लाइफ स्टार से काफी इंस्पायर है। उनके मुलेट हेयर-स्टाइल तथा एंडी के करियर के शुरुआती दिनों के हेयर स्टाइल एवं मूंछों में काफी समानता थी। इस कैरेक्टर का लुक केवल एंडी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती जैसे एक्शन हीरो की भी याद दिलाता है, क्योंकि उन्होंने भी अपनी कुछ फिल्मों में इस तरह का लुक अपनाया था।
एंडी हग का नाम एक स्टार से भी बड़ा था, लेकिन 35 साल की बेहद कम आयु में उनकी मौत हो गई और शायद यही वजह है कि उनकी ख्याति आज तक बरकरार है। थोड़े-बहुत लुक ट्रायल के बाद फिल्ममेकर्स ने कराटे मणि के लुक को फाइनल कर दिया।


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-हाल ही में तुलसी कुमार ने अपना जन्मदिन लेकिन इस साल उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर स्माइल फाउंडेशन में कुछ बेहद खास बच्चों के साथ समय बिताने का फैसला किया। तुलसी ने बच्चों से मुलाकात की और ख़ुशी-ख़ुशी उनके अनुरोधों को लिया और उनके पसंदीदा गीतों को दिल्ली के एनजीओ में गाया।
तुलसी सनम रे, सोचे ना साके, मेरे पापा और देखते देखते जैसे गाने गाए। मुझे आश्चर्य हुआ कि वे गाने के बोल जानते थे। इससे भी खास बात यह थी कि उन्होंने तू लौंग मैं इलाची ’का प्रदर्शन किया था। इन बच्चों की गर्मजोशी और प्यार जब उन्होंने मुझे हाथ से लिखे गए मीठे संदेशों के साथ हस्तनिर्मित ग्रीटिंग कार्ड दिए, तो मेरा दिन बन गया, ”तुलसी ने कहा। गायक ने मिठाई और स्नैक्स भी वितरित किए और बच्चों के साथ जन्मदिन का केक काटा।
"मेरे पिता गुलशन कुमार जी ने हमेशा मुझसे कहा कि खुशियाँ फैलाना सबसे बड़ा उपहार है जो हम दूसरों को और खुद को दे सकते हैं। इन अद्भुत बच्चों के साथ समय बिताना मेरे जन्मदिन को और भी खास बना दिया है, ”उसने कहा। तुलसी ने 2019 में फिल्म लुक्का छुप्पी के अपने गीत ‘तू लौंग मैं इलाची’ के साथ एक शानदार शुरुआत की, यूट्यूब चार्ट पर नंबर 13 पर है उनके गाने जैसे पानियों सा ’और सोच न साके’ चार्टबस्टर्स रहे हैं और वैश्विक स्तर पर उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं।


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-अनुभवी निर्माता आनंद पंडित ने हिंदी फिल्म उद्योग के कुछ सबसे बड़े सितारों के साथ काम किया है और सिनेमा की रचनात्मक प्रक्रिया को अच्छी तरह से समझते हैं. वह हाल ही में गुजरात में थे और फिल्म के अन्य निर्माता संदीप सिंह के साथ अपनी अगली फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के सेट पर काफी समय बिताया. उन्होंने मुख्य अभिनेता विवेक आनंद ओबेरॉय की प्रशंसा की, जो बायोपिक में नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहे हैं.
आनंद पंडित कहते हैं, "मैंने शूटिंग के दौरान विवेक को बहुत ध्यान से देखा. वह ज्यादातर समय सेट पर शांत होते है और जैसे ही ओमंग एक्शन बोलते है, विवेक कैमरे के सामने लार्जर दैन लाइफ पर्सोना वाले नरेंद्र मोदी के चरित्र में उतर जाते है. उन्हें रूपांतरित होते देखना आकर्षक था."
गुजरात से होने के कारण, आनंद पंडित ने यह भी देखा है कि कैसे श्री नरेंद्र मोदी लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बने. आनंद इस ऐतिहासिक यात्रा के साक्षी रहे हैं. वह आगे कहते हैं, "लाखों लोग इस बायोपिक का आनंद लेने जा रहे हैं, इससे प्रेरित हो सकते हैं और जीवन का एक महत्वपूर्ण सबक घर ले जा सकते हैं."
सफल 2018 के साथ और 2019 के लिए एक शानदार स्टार्ट करते हुए आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स नए काम करने जा रहा है. आनंद पंडित की हालिया फिल्म टोटल धमाल बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों के बीच काफी हलचल मचा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक के साथ, आनंद पंडित वर्तमान में कई अन्य दिलचस्प, कंटॆंट ड्रिवेन प्रोजेक्ट्स को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं.
आनंद पंडित फिल्मों की एक शानदार सूची के साथ एक सफल निर्माता हैं. उनके खाते में 'सत्यमेव जयते' 'प्यार का पंचनामा 2', 'बत्ती गुल मीटर चालू', 'सरकार 3', बाजार, ग्रेट ग्रैंड मस्ती, मिसिंग और हाल ही में रिलीज 'टोटल धमाल' जैसी फिल्में है.
संदीप सिंह, आनंद पंडित द्वारा निर्मित और बायोपिक मैस्ट्रो ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित, इस बहुप्रतीक्षित बायोपिक में शानदार कलाकारों की फौज शामिल है जिसमें बहुमुखी अभिनेता विवेकानंद ओबेरॉय मुख्य भूमिका में है.


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-इस बात में कोई शक नहीं है कि यामी गौतम बॉलीवुड में सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें फॉलो करने वाले लोगों को फिटनेस के लिए उनके जुनून के बारे में पता है और इस माया नगरी में वह सबसे अधिक एथलेटिक शख्सियतों में से एक हैं। वह कभी भी फिटनेस के केवल पुराने तरीकों पर निर्भर नहीं रहती हैं और हमेशा अपनी फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया करने की कोशिश करती हैं, इसलिए इस एक्ट्रेस ने अब फिटनेस के लिए पूरे जोश के साथ ज़ुम्बा की ओर ध्यान दिया है।
इस बार वह फिटनेस के इस वर्ल्ड फेमस तरीके के जरिए खुद के साथ-साथ सभी लोगों को फायदा पहुंचाना चाहती हैं, और इसी वजह से उन्होंने अमेरिका से दुनिया के सबसे बड़े ज़ुम्बा इंस्ट्रक्टर, जीना ग्रांट के साथ मिलकर काम करने का फैसला लिया है। जीना और यामी भारत के लोगों के लिए इस हाई आक्टैन फिटनेस वर्कआउट के क्रेज को आगे बढ़ाने के लिए, फिटनेस के इस बेहद खास प्रोजेक्ट पर साथ मिलकर काम करने वाली हैं, और इसके लिए जीना भारत आ रही हैं। जीना ग्रांट ने अमेरिका में जेसन डेरुलो, और मेगन ट्रेनर जैसे संगीत की दुनिया के कई सितारों के साथ काम किया है।
इस एसोसिएशन के जरिए फिटनेस के दो फायरब्रांड साथ मिलकर काम करेंगे, ताकि भारतीयों के बीच वर्कआउट के इस बिल्कुल नए और मज़ेदार तरीके को बढ़ावा दिया जा सके। इससे पहले भी फिटनेस के तरीकों में नयापन लाने के लिए जिम से दूर रहने और अपने फिटनेस गोल्स को हासिल करने के लिए पोल डांसिंग पर यामी ने काफी मेहनत की है।


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-सभी को लगता है कि वे कश्मीर को जानते हैं। दो किशोर सब कुछ बदलने वाले हैं, ट्रेलर में इन्हीं बातों को मनोरंजक दृश्यों के जरिए प्रस्तुत किया गया है। नो फादर्स इन कश्मीर, ऑस्कर के लिए नामांकित फिल्म निर्माता और दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक और निर्देशक, अश्विन कुमार द्वारा निर्देशित सार्वभौमिक मानवीय भावनाओं के बारे में सच्चाई, करुणा और सहानुभूति की लड़ाई का एक अनूठा मिश्रण है।
उन्होंने कहा, “विश्व भर में भारत में युवाओं की आबादी सबसे ज्यादा है और यह फिल्म उनके लिए ही है। यदि शेष भारत के युवा कश्मीर की जटिलताओं को समझना शुरू कर सकें, तो वे कश्मीर के लोगों के साथ सहानुभूति रख सकते हैं। कि सच सुनने के लिए साहस चाहिए, लेकिन ऐसा करने से सहानुभूति भी पैदा होती है।”
हालांकि फिल्म के लिए एफसीएटी द्वारा यूए प्रमाण पत्र जारी करने के आदेश के बावजूद अभी तक सीबीएफसी द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया जाना बाकी है, जबकि आगामी 5 अप्रैल को फिल्म का रिलीज प्रस्तावित है।
कार्यक्रम में उपस्थित सबसे तेज और मुखर निर्देशकों में से एक श्री महेश भट्ट ने कहा, "यह एक चौंका देने वाली, दिल टूटने वाली फिल्म है। अश्विन के पास सारे अंधेरे को सामने लाने की हिम्मत है, जो हमारे लिए काफी रोशनी लेकर आता है। नफरत के इन अंधेरे समय में, यहां कश्मीर की खून से लथपथ घाटी की एक प्रेम कहानी है, जिसमें आशा पैदा करने का साहस है।”
फिल्म की मुख्य कलाकार सोनी राजदान ने कहा, “मेरा कश्मीर के साथ व्यक्तिगत जुड़ाव है, क्योंकि मैं आधी कश्मीरी हूं। उन्होंने कहा कि जब अश्विन ने पहली बार मुझे पटकथा भेजी और मैंने इस पटकथा को पढ़ा तो मुझे यह बहुत दिलचस्प लगी, क्योंकि यहां एक फिल्म थी जो वास्तविकता को दिखा रही थी। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर कई फिल्में बनी हैं, लेकिन यह नाटक, प्रेम कहानियों और अन्य चीजों से प्रभावित नहीं है। यह वास्तव में घाटी की स्थिति का प्रतिनिधित्व करती है और यही कारण है कि मैं इस फिल्म के प्रति आकर्षित हुई।“
फिल्म के जरिए फिल्मकार अश्विन कुमार ने अपने अभिनय की शुरुआत की है। इनके साथ ही इसमें अभिनेता अंशुमान झा, सोनी राजदान और कुलभूषण खरबंदा भी हैं। अश्विन ने कार्यकारी निर्माता वरुण वेसुना के साथ फिल्म का लेखन और निर्माण भी किया है।


मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-बहुमुखी अभिनेता श्रेयस तलपड़े इन दिनों काफी व्यस्त हैं. वे एक टीवी सिरीज के साथ ही आगामी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. बार-बार उन्होंने ये साबित किया है कि चाहे गंभीर भूमिकाएं हों या कॉमिक, वे बेजोड़ हैं.
वह सिरीज माई नेम इजज लखन में अपने प्रदर्शन के लिए समर्पित हैं, यहां तक कि उन्होंने अपनी आगामी फिल्म सेटलर्स’ के लिए बैक-टू-बैक शूटिंग शेड्यूल को भी टाल दिया.
हाल ही में, 'माई नेम इजज लखन' के लिए वे एक कुश्ती दृश्य की शूटिंग के दौरान चोटिल हो गए और उनके कन्धे पर चोट लग गई थी. शॉट के बाद श्रेयस काफी दर्द में थे और इसकी वजह से उन्हें ब्रेक लेना पड़ा, क्योंकि उनके कलाकारों और क्रू मेंबर को चोट लगने की चिंता थी.
सूत्र के मुताबिक, श्रेयस काफी समय दर्द में थे, और सेट पर एक डॉक्टर को बुलाया गया था. “कंधे में लगी चोट और खिंचाव के कारण श्रेयस को डॉक्टर ने कुछ दिनों तक आराम करने की सलाह दी. हालांकि, उन्होंने एक प्रोफेशनल की तरह शूटिंग जारी रखी, और हर किसी का मनोबल बनाए रखा. ” सूत्र ने कहा.
अभिनेता ने कुछ दर्द निवारक दवाएं लीं और दिन का अपना शूट शेड्यूल पूरा किया. दर्द और तकलीफ के बावजूद अपने सभी अन्य काम को वे प्रतिबद्धताओं के साथ करते गए.
अपनी चोट के बारे में, श्रेयस ने कहा, "हां, मुझे चोट के कारण कुछ आराम की सलाह दी गई थी, लेकिन मैं अब बेहतर महसूस कर रहा हूं. हम जो करते हैं, उसका एक हिस्सा यह है, और मेरा मानना है कि शो मस्ट गो ऑन."
श्रेयस को आखिरी बार 2017 की कॉमेडी फिल्म गोलमाल अगेन में देखा गया था. वे जल्द ही निर्देशक अश्विनी चौधरी के सेटलर्स’ में एक गंभीर अवतार में नज़र आएंगे और इस साल ‘तीन दो पांच’ नामक एक फैमिली एंटरटेनर में दिखेंगे.

मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-आज के दौर में सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक, आलिया भट्ट का करियर सफलता की बुलंदियों पर है और उन्होंने अपने माता-पिता महेश भट्ट और सोनी राजदान का सर गर्व से ऊंचा किया है। वह बैक-टू-बैक हिट फिल्में दे रही हैं, और इसकी वजह से वह बॉलीवुड में फिल्ममेकर्स के बीच टॉप कंटेंडर्स में से एक हैं। आज वह अपने जन्मदिन के मौके पर, अपनी माँ सोनी…
टीवी की जानी मानी अदाकारा हिना खान इन दिनों 'कसौटी जिंदगी के' के जरिए खूब सुर्खियां बटोर रही है। इस सीरियल में हिना अपने नए-नए लुक्स के जरिए अक्सर चर्चा में रहती है। बता दें कि जल्द ही हिना इस सीरियल के होली स्पेशल एपिसोड में अपनी अदाओं के जलवे बिखेरने वाली है।हिना जल्द ही एकता के इस सीरियल में इस व्हाइट ड्रेस में नजर आने वाली है।बीते दिनों ही…
टीवी की जानी मानी अदाकारा हिना खान इन दिनों 'कसौटी जिंदगी के' के जरिए खूब सुर्खियां बटोर रही है। इस सीरियल में हिना अपने नए-नए लुक्स के जरिए अक्सर चर्चा में रहती है। बता दें कि जल्द ही हिना इस सीरियल के होली स्पेशल एपिसोड में अपनी अदाओं के जलवे बिखेरने वाली है।हिना जल्द ही एकता के इस सीरियल में इस व्हाइट ड्रेस में नजर आने वाली है।बीते दिनों ही…
टीवी की जानी मानी अदाकारा हिना खान इन दिनों 'कसौटी जिंदगी के' के जरिए खूब सुर्खियां बटोर रही है। इस सीरियल में हिना अपने नए-नए लुक्स के जरिए अक्सर चर्चा में रहती है। बता दें कि जल्द ही हिना इस सीरियल के होली स्पेशल एपिसोड में अपनी अदाओं के जलवे बिखेरने वाली है।हिना जल्द ही एकता के इस सीरियल में इस व्हाइट ड्रेस में नजर आने वाली है।बीते दिनों ही…
Page 1 of 32

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें