मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-एक्टर्स अक्सर अपने चरित्र को पूरी तरह अपनाने के लिए कई बार काफी दिलचस्प और अनूठे काम करते हैं ताकि वे अपनी भूमिका को बेहतरीन तरीके से निभा पाएं। कुछ लोग अपना वजन कम करके या बढ़ा के खुद को शारीरिक रूप से बदल लेते हैं और कुछ खुद को बाहरी दुनिया से बिलकुल अलग कर लेते हैं ताकि अपने चरित्र की मानसिकता से जुड़ सकें। अभिनेता सुमीत व्यास भी एक ऐसे ही अभिनेता हैं, जो परदे पर निभाने वाले पात्रों के लिए खुद को बहुत पहले से तैयार कर लेते हैं। सुमीत बहुत जल्द भारत के अभिजात्य अदालत मामले नानावटी मर्डर केस पर आधारित अपनी अगली श्रृंखला की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं, जिसने देश को 1959 में हिला के रख दिया था। सुमीत व्यास को इसमें भारत के प्रमुख वकील राम जेठमलानी के चरित्र को चित्रित करते हुए देखा जाएगा। जेठमलानी ने इस हाई प्रोफाइल हत्या के मामले में अभियोजन पक्ष का प्रतिनिधित्व किया था।
यह पहली बार होगा जब सुमीत किसी कोर्ट रूम ड्रामा सीरीज़ वर्डिक्ट में एक वकील की भूमिका करते हुए दिखाई देंगे और इतने ऊँचे कद के व्यक्तित्व को निभाएंगे। इस भूमिका को निभाने के लिए सुमीत को इस तरह के हत्या के मामलों के मनोविज्ञान और परिदृश्य को समझने की आवश्यकता थी। इसके लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे इसलिए उन्होंने कई क्राइम ड्रामा सीरीज़ देखना शुरू कर किया। एक आपराधिक मानसिकता कैसी होती है और वकील इस तरह के मामलों से कैसे निपटते हैं ये समझने के लिए वे सबसे अच्छे क्राइम ड्रामा सिरीज़ का चुनाव कर रहे हैं। सुमीत लोकप्रिय श्रृंखलाओं जैसे कि लूथर, द सिनर, माइंड हंटर अमेरिकन क्राइम स्टोरी, बॉश, टिन स्टार और अन्य को लगातार देख रहे हैं। जेठमलानी के कैरेक्टर को अपनाने से पहले सुमीत ये सुनिश्चित करना चाहते थे कि इन श्रृंखलाओं के कंटेंट को सही तरीके से समझ पाएं इसलिए उन्होंने बैक टू बैक सारी श्रृंखलाएं देखीं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें