मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-पिछले दो वर्षों में वीर दास ने बार-बार इतिहास रचा है। सबसे पहले ये एक्टर-परफॉर्मर अपना खुद का नेटफ्लिक्स स्पेशल पाने वाले पहले भारतीय कॉमेडियन बने, अब्रॉड अंडरस्टैंडिंग नामक इस नेटफ्लिक्स स्पेशल को 2017 में रिलीज़ किया गया था और इसे दुनिया भर में काफी पसंद किया गया था और जिसके बाद वे वैराइटी मैग्जीन द्वारा 2017 में दुनिया के 10 शीर्ष कॉमेडियन के रूप में नामांकित किए गए थे। इसके तुरंत बाद उन्होंने फिर से तब इतिहास रचा जब उनके दूसरे स्पेशल को कमीशन किया गया और कुछ महीने पहले ही इसे दिसंबर में रिलीज़ किया गया। इस बार ‘लूज़िंग इट’ शीर्षक वाले इस शो में राजनीति और धर्म सहित विभिन्न विषयों को लिया गया था। रिलीज के साथ ही दुनिया भर में इसका व्यापक प्रशंसक आधार बन गया था।

अब हालांकि अभिनेता विभिन्न परियोजनाओं में भी व्यस्त हैं, पर साथ ही उन्होंने अपने अगले नेटफ्लिक्स विशेष पर भी काम करना शुरू कर दिया है, जो कि एक ऐसी उपलब्धि है जिसे केवल दुनिया के बड़े कॉमेडियंस ही प्राप्त कर पाते हैं। ये नया नेटफ्लिक्स स्पेशल अब तक का सबसे बड़ा शो होगा और इसे दुनिया भर के 3 अलग-अलग शहरों में शूट किया जाएगा। वीर ने इसके लिए सामग्री लिखना शुरू कर दिया है और इस बार वे प्रौद्योगिकी और आज की सहस्राब्दी में लोगों पर पड़ने वाले इसके प्रभाव जैसे नए विषयों को भी शामिल करेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें