*लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म अभिनेता व गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स होल्डर राजन कुमार लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करेंगे
पटना (हम हिंदुस्तानी)- फिल्म इंडस्ट्री के बहुमुखी प्रतिभाशाली एक्टर और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स द्वारा चार्ली चैपलिन द्वितीय का ख़िताब पाने वाले राजन कुमार उर्फ़ चार्ली का नाम जिला निर्वाचन पदाधिकारी (डी.एम.) श्री राजेश मीना द्वारा अनुशंसा कर निर्वाचन आयोग को भेजा गया था।बाद में राजन कुमार को इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया 2019 के आइकॉन के रूप में मनोनीत किया गया,जिसकी पुष्टि मुंगेर (बिहार) के जिला सूचना व जनसम्पर्क अधिकारी दिनेश कुमार ने की।इससे मुंगेर की जनता में खुशी की लहर है। अब राजन कुमार मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सभी कार्यक्रमो में हिस्सा लेंगे और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।जिसके लिए अभी हाल में फोटो शूट भी किया गया और आइकॉन के रूप में सेवाएं प्रदान करने के लिए बाकायदा ऑनलाइन ट्रेनिंग हुई और वोटर्स को कैसे जागरूक करना है, बताया गया।
इलेक्शन कमिशन द्वारा आइकॉन के तौर पर चयन के बाद राजन काफी खुश हैं। इस अवसर पर राजन कुमार कहते है," मुझे यह ज़िम्मेदारी दी गई है। जहाँ तक सम्भव होगा मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरी दिलचस्पी के साथ पूरा करूँगा। मैं पब्लिक के बीच जाऊँगा और लोगों को वोट की अहमियत का एहसास करवाऊंगा और उन्हें अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करूँगा। लोगों को चाहिए कि किसी को वोट दें तो बहुत सोच समझ कर दें, क्योंकि यह अधिकार सिर्फ मतदाता को मिला हुआ है, इसलिए इसके सही इस्तेमाल की जरूरत है।"
वैसे आजकल वे फिल्म शूटिंग और अन्य कार्यकर्मों में काफी व्यस्त है लेकिन फिर भी वे देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सभी कार्यकर्मों को रद्द करके लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करेंगे। तथा राजन कुमार कई ब्रांड्स के आइकॉन या एंबेसडर रहे हैं जिनमें वर्मोरा, मिताशी, आइटिसी वेलकम ग्रुप इत्यादि उललेखनीय हैं। इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया 2019 के आइकॉन बनाने के लिए मेकअप मैन विजय श्रीवास्तव, मोहम्मद शाहिद, अब्दुल्लाह खान इत्यादि कई लोगों ने राजन कुमार को बधाई दी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें