मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी शर्मा बहुत ही कम समय में अपने चरित्र में घुसने में कामयाबी हासिल की है. मिर्जापुर में अपने प्रशंसित परफॉर्मेंस के बाद, श्वेता आगामी फिल्म 'गॉन केश' में एक और असामान्य भूमिका निभाने के लिए तैयार है.
त्रिपाठी फिल्म में उस चरित्र को पर्दे पर उतारेंगी जो एलोपेशिया नामक बीमारी से जूझ रही है. यह एक ऐसा विकार है जहां प्रतिरक्षा प्रणाली बाल पर हमला करती है, जिसके परिणामस्वरूप सिर से बाल झड़ने लगते है.
अभिनेत्री एक महत्वाकांक्षी नर्तकी की भूमिका निभा रही है, जिसे यह ऑटोइम्यून विकार है. आमतौर पर यह बालों के झड़ने के परिणामस्वरूप होता है. अपने चरित्र को मजबूती देने के लिए, त्रिपाठी ने गहन शोध करके बीमारी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त की. श्वेता ने इस पर किताबें पढ़ीं, साथ ही एलोपेशिया रोगियों के सोशल मीडिया अकाउंट को भी खंगाला.
अपनी भूमिका के लिए शोध करने के लिए, उन्होंने एलोपेशिया रोगियों के साथ मिलकर उनका हालचाल जाना और उनकी दशा समझने के लिए उनसे व्यक्तिगत रूप से बातचीत की.
बड़े पर्दे पर गंजी लड़की का किरदार निभाना एक साहसिक कदम है, और श्वेता कहती हैं, "मुझे पता था कि कासिम द्वारा लिखी गई पटकथा को पर्दे पर उतारना ही है. कहानी बहुत ही संवेदनशील है. फिल्म के प्रस्तुतिकरण के दौरान मुझे एहसास हुआ कि हम चीजों (जैसे बालों) को कैसे लेते हैं. मुझे लगता है कि बालों का झड़ना और गंजापन वास्तव में लोगों के विश्वास पर भारी पड़ता है. गंजापन और लोगों का मजाक बनाया जाता है, विशेषकर महिलाओं के लिए इसे स्वीकार करना मुश्किल होता है. मुझे लगा कि इस फिल्म के साथ हम इसे थोडा हल्का करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि संदेश सामने आए. क्योंकि बाल्ड इज ब्यूटीफुल."

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें