*हमले के बाद कश्मीर आधारित फिल्म 'हामिद' की रिलीज स्थगित
मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-कश्मीर घाटी में सीआरपीएफ जवानों पर किए गए नृशंस हमले के एक दिन बाद, यूडली फिल्म्स ने अपनी आगामी फिल्म हामिद की रिलीज स्थगित करने का फैसला किया है. 1 मार्च को फिल्म रिलीज से पहले, सोमवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों के लिए यूडली फिल्म्स एक विशेष स्क्रीनिंग की योजना बना रही थी, लेकिन कश्मीर में हुई दुखद घटना को देखते हुए निर्माताओं ने महसूस किया कि फिल्म को अभी रिलीज नहीं किया जाना चाहिए.
सिद्धार्थ आनंद कुमार, वीपी फिल्म्स और टेलीविजन सारेगामा इंडिया और यूडली फिल्म के निर्माता का कहना है, "पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवानों पर हमला ऐसे लोगों द्वारा किया गया जघन्य और नृशंस कृत्य है, जिनके भीतर मानवता की भावना खत्म हो चुकी है. यूडली फिल्म्स सोल्जर्स के परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खडा हैं. हामिद ऐसी फिल्म है जो एकजुट करता है और अप्रत्याशित परिस्थितियों में शांति और आशा का संदेश देता है. हम अभी शोक की घडी में है और हमारे लिए अपनी फिल्म को रिलीज करने के लिए ये सही समय नहीं है. इसलिए हमने रिलीज की तारीख को बदलने का फैसला किया है. हम जल्द ही रिलीज की नई तारीख घोषित करेंगे.”
निर्देशक ऐजाज़ खान कहते हैं, "हामिद की कहानी एक सीआरपीएफ जवान और 8 साल के कश्मीरी लड़के के बीच 'हामिद' के रिश्ते की है. फिल्म को अलगाव की खाई को पाटने की कोशिश के साथ बनाया गया था क्योंकि घाटी में जो कुछ हो रहा है उसका मूल कारण यही है. इस समय, हमें लगता है कि शांति और हमारे जवान जो काम कर रहे हैं, उसेबहुत ही कम महत्व दिया जा रहा है.”
हामिद युद्ध की रेखा के दोनों ओर दो व्यक्तियों के बीच की खाई को पाटता है. यह एक आठ साल के लड़के और एक सीआरपीएफ जवान के बीच संबंधों की पड़ताल करता है. दोनों संघर्ष और एक रिश्ते से डरे हुए हैं, जो उन्हें संघर्षग्रस्त कश्मीर में नजदीक आने में मदद करता है. फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से कश्मीर में हुई है और आठ साल का एक स्थानीय कश्मीरी लड़का हामिद की भूमिका में है.
फिल्म में एक युवा कश्मीरी लड़का तल्हा अरशद रेशी है, जो 'हामिद' की भूमिका में है. साथ ही रसिका दुग्गल, विकास कुमार और सुमित कौल जैसे अन्य प्रतिभाशाली कलाकारों ने भी फिल्म में भूमिका निभाई है.

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें