मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-प्रशंसित फिल्म निर्माता राजू हिरानी जो 'थ्री इडियट्स', 'पीके' और 'संजू' जैसी मनोरंजक ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए जाने जाते हैं, भारत की सबसे बड़ी स्क्रिप्टप्रतियोगिता सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स स्क्रिप्ट कांटेस्ट के ज्यूरी सदस्य में से एक हैं. इस बात पर कि क्या वह कहानियों की एक विशिष्ट शैली को देखना चाहेंगे,उनका दावा है कि शैली उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं है. राजू हिरानी कहते हैं, "एक कहानी मनोरंजक और आकर्षक होनी चाहिए, अगर आप मुझे अपनी कहानियों से हंसाना चाहते हैं, तो मुझे हंसाए, अगर मुझे डरानाचाहते हो तो मुझे डराओ, अगर तुम मुझे रूलाना चाहते हो, तो मुझे अपनी कहानियों से रुलाओ. स्क्रिप्ट या कहानी की शैली से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता." प्रतियोगिता के पहले संस्करण को भारी प्रतिक्रिया मिली और आमिर खान और अन्य जूरी सदस्यों ने हाल ही में पहला पुरस्कार दिया, जिसमें विजेता को 25 लाखरुपये की चेक से सम्मानित किया गया. स्क्रिप्ट प्रतियोगिता का दूसरा संस्करण पहले ही शुरू हो चुका है. सिनेस्तान डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड (Cinestaan.com) द्वारा लॉन्च "सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स" आज तक की भारत की सबसे बड़ी स्क्रिप्ट प्रतियोगिता है.सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट को 25 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. इस प्रतियोगिता के लिए कुल नकद पुरस्कार 50 लाख रुपये है. कुछ टॉप स्क्रिप्ट्स को सिनेस्तान स्क्रिप्टबैंक में रखा जाएगा जिसके जरिए स्टूडियो और प्रोडक्शन हाउस लेखकों के साथ सीधे संपर्क कर सकते हैं. यह उन लेखकों के लिए बेहतर अवसर होगा, जो अक्सरअपनी आवाज ऐसे स्टूडियो और प्रोडक्शन हाउस तक नहीं पहुंचा पाते हैं.

सिनेस्तान डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के बारे में
सिनेस्तान डिजिटल प्रा. लिमिटेड एक इंटरनेट मीडिया कंपनी है, जिसका मुख्यालय मुंबई में है. कंपनी नेटवर्क्ड ऑडिएंस के लिए सिनेमा संबंधित उत्पादों औरसेवाओं के निर्माण पर केंद्रित है. इसकी सबसे पुरानी पेशकशों में से एक है, cinestaan.com. यह भारतीय सिनेमा के समृद्ध अतीत और जीवंत उपस्थिति को रिकॉर्डऔर वर्णित करने का प्रयास है. यह भारतीय सिनेमा का सबसे व्यापक डेटाबेस एक साथ एक जगह लाने के लिए काम कर रहा है.

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें