मुंबई - इन्टरनेट की दुनिया में जहां एक तरफ यह प्लेटफार्म आपको एक्स्प्लोर करने, अपना टैलेंट दिखाने और अपने आपको फेमस करने का मौका देता है वहीं दूसरी तरफ यही प्लेटफार्म उसी रफ़्तार से आपका मज़ाक उड़ाने से भी पीछे नहीं रहता। इन्टरनेट की इस दुनिया में मज़ाक उड़ाने वाले इन लोगों को कहा जाता है 'ट्रोलर्स!
और इन ट्रोलर्स के शिकार के घेरे में अक्सर सेलेब्रिटीज़ ही होते हैं। किसी सेलेब्रिटी ने कुछ कह दिया तो ट्रोल, किसी ने कुछ नहीं कहा तो ट्रोल और ये ट्रोलर्स Memes की सहायता से अपनी क्रिएटिविटी दिखाकर सेलेब्स का मज़ाक उड़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ते। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर, प्रियंका चोपड़ा, ऋषि कपूर जैसे कई सेलेब्स इन ट्रोलर्स का शिकार बन चुके हैं इनमे से कई सेलेब्स ने इन ट्रोलर्स को इग्नोर किया तो किसी ने दिया इनको मुंह तोड़ जवाब। ऐसा ही कुछ हाल ही में सिंगर नेहा कक्कड़ के साथ भी हुआ है।
दरअसल, नेहा इन दिनों टेलीविज़न शो 'इंडियन आइडल' के दसवें सीज़न को जज कर रही हैं। आप जानते ही होंगे कि नेहा ने 'इंडियन आइडल' के दूसरे सीज़न में हिस्सा लिया था जिसके बाद ही उन्हें बॉलीवुड में कदम रखने का मौका मिला था। इतने सालों बाद उसी शो को जज करना नेहा के लिए बड़ी बात है। ऐसे में ऑडिशन के दौरान उनके सामने आया एक ऐसा कंटेस्टेंट जिसके बारे में जानकार नेहा रो पड़ीं।
दिल्ली के रहने वाले इस शख्स़ ने बताया कि वो जगदीश चुघ का बेटा है। जगदीश वो हैं जिनकी वजह से नेहा आज इस मुक़ाम पर हैं। जब नेहा छोटी थीं तो पारिवारिक मुश्किलों की घड़ी में जगदीश ने उन्हें और उनकी बहन को सिंगिंग के लिए प्रेरित किया। नेहा सुबह पांच बजे उटकर गाना गाने जाती थीं जिसके बदले उन्हें 500 रूपये मिलते थे। और आज उसी जगदीश के बेटे को अपने सामने एक कंटेस्टेंट के तौर पर खड़ा देख, नेहा अपने आंसू रोक नहीं पाई! नेहा को रोते देख मौजूद अन्य जजेस अनु मलिक और विशाल ददलानी भी इमोशनल हो गए थे।
बस, फिर होना क्या है! इन्टरनेट की दुनिया ने नेहा के इन्हीं इमोशनल पलों को अपना शिकार बनाया और उन्हें ट्रोल करना शुरू किया। कई तरह के जोक्स और Memes बना कर नेहा की रोती हुई तस्वीरें इन्टरनेट पर वायरल हो रही हैं। लेकिन ऐसे में नेहा भी चुप नहीं रही, उन्होंने इन सभी ट्रोलर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया। अपने सोशल अकाउंट पर उन्होंने इन जोक्स और Memes की तस्वीरें शेयर की और लिखा कि "हां, मैं एक इमोशनल लड़की हूं और लोगों की भावनाओं को महसूस कर सकती हूं। मैं रियल लाइफ में जैसी हूं वैसी ही कैमरे पर भी रहती हूं और मुझे इस बात से गर्व है। कैमरा मेरी पर्सनालिटी को बदल नहीं सकता।"
ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए नेहा ने यह भी कहा कि हां ये पोस्ट और ट्रोल्स काफी मज़ाकिया भी हैं और इन्होंने मुझे भी खूब हंसाया, लेकिन हम (इंडियन आइडल) अच्छे सिंगर्स को आगे बढ़ने में मदद कर रहे हैं ना कि उनको जिनके पास कोई दुःख भरी कहानी हैं।"
इस तरह ट्रोलर्स को जवाब देना भी वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है, है ना? शो 'इंडियन आइडल' के अलावा नेहा ने हाल ही में फ़िल्म 'सत्यमेव जयते' में गाने 'दिलबर' को गाकर भी काफी सुर्ख़ियां बटोरी हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें