नई दिल्ली। विभिन्न रंग और उत्साह का पर्व होली पूरे देश में पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। वहीं, एक अप्रैल से नया वित्त वर्ष शुरू होने वाला है। अगर आप नए वित्त वर्ष में शेयर बाजार में निवेश के जरिए बढ़िया रिटर्न कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे जरूरी है सही शेयरों का चुनाव। एक्सपर्ट्स के मुताबिक हमें ऐसी कंपनियों के शेयरों को चुनना चाहिए, जिनकी बनियाद बहुत अच्छी हो। हालांकि, यह एक बहुत स्पेशलाइज्ड मैटर है और हमें निवेश से पहले एक्सपर्ट एडवाइस की जरूरत होती है जो अच्छे तरीके से शोध करके ऐसी मजबूत बुनियाद वाली कंपनियों की लिस्ट बताते हैं। हम विभिन्न ब्रोकिंग कंपनियों के सलाह के आधार पर ऐसे शेयरों की एक सूची पेश कर रहे हैं, जो इस प्रकार है।  

Hero Moto Corp: Centrum Broking ने अनुमान जाहिर किया है कि वित्त वर्ष 2021-22 में हीरो मोटो कॉर्प के वाहनों की बिक्री के आंकड़े में अच्छी-खासी वृद्धि हो सकती है। ब्रोकरेज कंपनी के मुताबिक 2020 के निचले बेस और ग्रामीण इलाके में सकारात्मक सेंटिमेंट से कंपनी के वाहनों की बिक्री में अच्छी बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है। ब्रोकरेज कंपनी ने Hero Moto Corp के शेयर के लिए 4,295 रुपये का टार्गेट प्राइस तय किया है और 'Buy Rating' दिया है। 

Canara Bank: यह पब्लिक सेक्टर का एक बड़ा बैंक है। इस समय बैंक का शेयर 150 रुपये के आसपास है। LPK Securities ने इस शेयर को खरीदने का सुझाव देने के साथ अगले एक साल में इसके लिए 210 रुपये का टार्गेट दिया है। 

CITY UNION BANK: एलकेपी सिक्योरिटीज के मुताबिक इस बैंक ने सभी मोर्चे पर अच्छे परिणाम दिए हैं। ब्रोकिंग कंपनी ने इस शेयर को 'BUY' रेटिंग दिया है। अभी बैंक के एक शेयर का मूल्य 167 रुपये पर है। सिक्योरिटीज ने अगले एक साल के लिए इस शेयर के लिए 198 रुपये का टार्गेट दिया है। 

UPL Limited: UPL Limited देश की सबसे बड़ी एग्रो केमिकल कंपनी है। कंपनी व्यापक रेंज के प्रोडक्ट्स बाजार में बेचती है। Centrum Broking ने इस कंपनी के शेयर को भी खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकिंग कंपनी ने अगले एक साल के लिए इस शेयर के लिए 770 रुपये का टार्गेट दिया है। 

Eicher Motors Ltd: विनोद दसारी की अगुवाई में Royal Enfield(RE) ने तीन प्रमुख रणनीतियों पर ध्यान दिया है। इनमें लगातार नए उत्पाद लाना, डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का विस्तार करना और ज्यादा मार्जिन वाले एक्सपोर्ट और सॉल्यूशन बिजनेस से आमदनी में बढ़ोत्तरी करना। Centrum Broking ने अगले एक साल के लिए 3200 रुपये का टार्गेट निर्धारित किया है और इस शेयर को खरीदने का सुझाव दिया है। 

MRS. BECTORS FOOD SPECIALITIES LTD: इस कंपनी के शेयर की कीमत अभी 330 रुपये के आसपास चल रही है। एलकेपी सिक्योरिटीज ने अगले तीन साल में कंपनी के शेयर के लिए 627 रुपये प्रति शेयर का टार्गेट तय किया है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें

data-ad-type="text_image" data-color-border="FFFFFF" data-color-bg="FFFFFF" data-color-link="0088CC" data-color-text="555555" data-color-url="AAAAAA">