नई दिल्ली। अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके काम की है। देश के पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों से कहा है कि अगर उन्हें इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन में दिक्कत पेश आ रही है तो फटाफट अपने पैन कार्ड से जुड़ा विवरण बैंक अकाउंट में अपडेट करा लें। बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है, ''अंतरराष्ट्रीय लेनदेन में परेशानी हो रही है? एसबीआई डेबिट कार्ड के जरिए बिना किसी दिक्कत के फॉरेन ट्रांजैक्शन के लिए अपना पैन डिटेल्स बैंक के रिकॉर्ड के साथ अपडेट करा लीजिए।''इस ट्वीट के साथ बैंक ने एक फोटो भी अटैच की है। इस फोटो पर अंकित है कि एटीएम, पीओएस/ ई-कॉमर्स के जरिए इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन के लिए अपने एसबीआई डेबिट कार्ड के इस्तेमाल के लिए कृपया अपने पैन विवरण बैंक में अपडेट करा लीजिए। 

एसबीआई अकाउंट में कैसे अपडेट करा सकते हैं पैन कार्ड (How to Link PAN Card with SBI Account):-बैंकबाजार.कॉम के मुताबिक कोई भी एसबीआई ग्राहक ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों माध्यमों से एसबीआई अकाउंट के साथ पैन कार्ड लिंक करा सकता है। अकाउंट के साथ पैन को लिंक कराने के लिए www.onlinesbi.com पर जाकर 'My Accounts' ऑप्शन के नीचे Profile-Pan Registration पर क्लिक करना होगा।इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। नए पेज पर अपने अकाउंट नंबर को चुनें और उसके बाद पैन नंबर प्रविष्ट करें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर आप अपने अकाउंट नंबर में पैन नंबर लिंक करा सकते हैं। 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें