नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा बैंक है, जो sbiINTOUCH के तहत बहुत सी बैंकिंग सुविधाओं को प्रदान करता है। एसबीआई इन टच टैप और गो डेबिट कार्ड (sbiINTOUCH Tap & Go debit card) के जरिए ग्राहक कॉन्टैक्टलेस खरीदारी कर सकते हैं। इस कार्ड को PoS पर स्वाइप करने की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ PoS के पास रखकर ही ट्रांजेक्शन की जा सकती है। यह कार्ड एनएफसी टेक्नोलॉजी पर काम करता है।
एसबीआई इन टच एंड गो डेबिट कार्ड के खास फीचर्स:-
1. एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, इस कार्ड से प्रति 200 रुपये खर्च करने पर एक फ्रीडम रिवार्ड पॉइंट मिलता है।
2. कार्ड जारी होने के एक महीने बाद पहली खरीदारी पर 50 बोनस फ्रीडम रिवार्ड पॉइंट दिए जाते हैं।
3. कार्ड जारी होने के एक महीने बाद दूसरी खरीदारी 50 अतिरिक्त फ्रीडम गिफ्ट बोनस पॉइंट मिलते हैं।
4. कार्ड जारी होने के एक महीने बाद तीसरी खरीदारी पर बैंक 100 बोनस फ्रीडम रिवार्ड्ज पॉइंट देता है।
5. अगर एक तिमाही में कम से कम 3 खरीदारी के लिए एसबीआई इनटच टैप एंड गो डेबिट कार्ड का उपयोग जारी रखते हैं तो उस तिमाही के पॉइंट दोगुने हो जाएंगे। इन पॉइंट को जमा किया जा सकता है और गिफ्ट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
6. शॉपिंग करते वक्त इस कार्ड से बहुत तेजी से भुगतान किया जा सकता है। इस कार्ड का इस्तेमाल मूवी टिकट बुक करने, यात्रा करने, ऑनलाइन शॉपिंग या इंटरनेट पर पेमेंट करने के लिए किया जा सकता है।
इस कार्ड पर इस तरह के चार्ज लगते हैं:
-प्रकार चार्ज
-इशूएंस चार्ज 0
-एनुएल मेंटेनेंस चार्ज 175 रुपये प्लस जीएसटी
-कार्ड रिप्लेसमेंट चार्ज 300 रुपये प्लस जीएसटी
sbiINTOUCH ब्रांच से इन सर्विस का फायदा लिया जा सकता है:
1. ब्रांच से सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट और पीपीएफ आदि खोल सकते हैं। इन sbiINTOUCH ब्रांच से ग्राहक होम, कार, एजुकेशन और पर्सनल लोन ले सकते हैं।
2. इलेक्ट्रॉनिक चेक डिपॉजिट मशीन के जरिए चेक जमा किया जा सकता है। ई-टीडीआर, ई-एसबीआई फ्लेक्सी, ई-टैक्स सेविंग जैसे डिपॉजिट और कैश डिपॉजिट मशीन से कैश भी जमा कर सकते हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें