नई दिल्ली। 1 फरवरी 2019 को देश का अंतरिम बजट पेश किया गया। बजट 2019 में सरकार ने बैंक या पोस्ट ऑफिस में फिक्स्ड डिपॉजिट या रेकरिंग डिपॉजिट से मिलने वाले 40000 रुपये तक के ब्याज को टैक्स फ्री कर दिया है। हम इस खबर में पांच ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो तीन साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 फीसद सालाना की दर से ब्याज दे रहे हैं। जबकि सीनियर सिटिजन के लिए यह दर 9.60 फीसद सालाना तक है। अगर आप भी इस निवेश विकल्प को चुनना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है।
RBL बैंक: RBL बैंक में अगर कोई निवेशक 3 साल के लिए FD करता है तो उसे 7.60 फीसद सालाना ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजन को इस बैंक में 8.10 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा।
IDFC बैंक: यह बैंक 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर सालाना 8 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन को इस बैंक में 8.50 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा।
ICICI बैंक: 1 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.50 फीसद सालाना, सीनियर सिटीजन के लिए 8 फीसद मिलेगा ब्याज। नॉन-प्रीमैच्योर ​विदड्रॉल वाली 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की FD पर 7.60 फीसद सालाना
DCB बैंक: डीसीबी बैंक तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.05 फीसद सालाना ब्याज दे रहा है, वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए यह सालाना 8.55 फीसद है।
लक्ष्मी विलास बैंक: यह बैंक 3 साल की एफडी पर 7.75 फीसद सालाना ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन के लिए यह 8.35 फीसद है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें