नई दिल्ली - दीपावली पर निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार को बेंगलुरु-वाराणसी के मध्य सीधी विमान सेवा प्रारंभ कर दी। विमान सेवा के पहले दिन स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 721 बेंगलुरु से 185 यात्रियों को लेकर सुबह 9.08 बजे वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा।
विमान के वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ही एयरपोर्ट के एप्रन पर फायर ब्रिगेड के टैंक तैनात थे। एयरपोर्ट के रनवे पर उतरने के बाद विमान यात्रियों को लेकर जैसे ही एप्रन पर पहुंचा उसे वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। उसके बाद विमान एप्रन पर आकर खड़ा हुआ। वाराणसी से यही विमान एसजी 722 बन कर 77 यात्रियों को लेकर 9.34 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरा।
मालूम हो कि बेंगलुरु वाराणसी सेक्टर में काफी संख्या में विमान यात्रियों के आवागमन को देखते हुए निजी विमानन स्पाइसजेट ने अपनी नई विमान सेवा को प्रारंभ किया है। हालांकि निजी विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा बेंगलुरु वाराणसी के मध्य पहले से ही विमान संचालित किया जा रहा है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें