-नीरज त्यागी
 
      दरवाजे पर खटखटाने की आवाज आई। रजनी ने जाकर देखा कि उसके पिता ऑफिस से आ गए हैं।दरवाजा खोलने के बाद उसके पिता ने उसके सर पर हाथ रखा और अंदर आ गए।
 
      अंदर आने के बाद उसके पिता उसकी मां से बात कर रहे थे कि अब रजनी बड़ी हो गई है इसके लिए एक अच्छा सा लड़का देखकर अब इसकी शादी करनी होगी।
 
      बस किसी तरीके से रजनी के लायक अच्छा कमाने वाला लड़का मिल जाए और उसके अंदर शराब और सिगरेट पीने की कमी ना हो तो बात बन जाएगी।
 
      वहीं पास ही रजनी सब सारी बातें बड़े ध्यान से सुन रही थी काफी देर उन दोनों की बात सुनने के बाद रजनी अपने माता पिता के वार्तालाप के बीच में आ गई।
 
       उसने अपने पिता से एक सवाल पूछा पापा आप भी तो शराब और सिगरेट पीते अगर आप इसे गलत मानते हो तो फिर आप क्यों पीते हैं और सही मानते हो तो फिर आप ऐसे लड़के की तलाश क्यों कर रहे हो जो शराब और सिगरेट ना पीता हो।
 
       बेटी के सवाल का जवाब उसके पिता के पास कुछ भी नहीं था और एक लंबे मौन के बाद की वार्तालाप समाप्त होगा।
 
 
 
 
ग़ाज़ियाबाद ( उत्तर प्रदेश ).
मोबाइल 09582488698
65/5 लाल क्वार्टर राणा प्रताप स्कूल के सामने ग़ाज़ियाबाद उत्तर प्रदेश 201001

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें