खेल

चेन्नई टेस्ट: अश्विन ने लगाया करियर का छठा शतक, जडेजा ने खेली 86 रन की शानदार पारी

चेन्नई टेस्ट: अश्विन ने लगाया करियर का छठा शतक, जडेजा ने खेली 86 रन की शानदार पारी
  • PublishedSeptember 20, 2024

भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट पर 339 रन बना लिए थे। आज दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही जडेजा 86 रन पर आउट हो गए जबकि अश्विन 111 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारतीय टीम एक समय 144 रनों पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, इसके बाद अश्विन और जडेजा ने मोर्चा संभाला और बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। अश्विन ने इस दौरान 108 गेंदों पर शतक लगाया, जो उनके टेस्ट करियर का सबसे तेज और छठा शतक है, अश्विन साथ ही उनके करियर का छठा शतक भी है। दूसरी तरफ जडेजा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया। जडेजा 117 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के की बदौलत 86 रन बनाए।

इससे पहले बांग्लादेश ने तेज गेंदबाजों की मददगागर पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश को इसका फायदा भी मिला, जब हसन महमूद ने कप्तान रोहित शर्मा (06), शुभमन गिल (00) और विराट कोहली (06) को केवल 34 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज कर मेजबान टीम को मुश्किल में डाल दिया।

पंत और जायसवाल ने संभलकर खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी कर भारत की स्थिति संभालने की कोशिश की। हालांकि 96 के कुल स्कोर पर पंत हसन महमूद का चौथा शिकार बने। एक तरफ से संभलकर खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद जायसवाल 144 के कुल स्कोर पर नाहिद राना का शिकार बने। जायसवाल ने 56 रन बनाए। इसी स्कोर पर केएल राहुल भी 16 रन बनाकर हसन मिराज की गेंद पर आउट हुए।

यहां से अश्विन और जडेजा ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और दिन का खेल खत्म होने तक 195 रनों की साझेदारी कर भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।