प्रमुख खबरें

पीएम मोदी आज गुजरात के दौरे पर, गांधी नगर में वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज गुजरात के दौरे पर, गांधी नगर में वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो का करेंगे उद्घाटन
  • PublishedSeptember 16, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (सोमवार) गुजरात के दौरे पर रहेंगे। वह राज्य को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन करेंगे। भारत सरकार के पत्र एवं सूचना कार्यालय (पीआईबी) की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने एक्स हैंडल पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को साझा किया है।

पीआईबी की विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सुबह करीब 9:45 बजे गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद सुबह करीब 10:30 बजे गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन करेंगे। दोपहर लगभग 1:45 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे और खंड-1 मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी करेंगे। वह अहमदाबाद में अपराह्न करीब 3:30 बजे 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पत्र सूचना एवं कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री अगले दिन ओडिशा की यात्रा करेंगे और सुबह करीब 11:15 बजे प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद दोपहर लगभग 12 बजे वह ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 3800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे।