प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति दिसानायके को दी बधाई, कहा-आपके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति दिसानायके को दी बधाई, कहा-आपके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर
  • PublishedSeptember 23, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए अनुरा कुमारा दिसानायके को बधाई दी है। पीएम मोदी ने एक्स पर कहा कि श्रीलंका भारत की पड़ोस प्रथम नीति और विज़न सागर (SAGAR) में एक विशेष स्थान रखता है। उन्होंने कहा, “मैं अपने लोगों और पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए हमारे बहुआयामी सहयोग को और मजबूत करने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।” श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा ने कल नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके से मुलाकात की और उन्हें श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई दी।

श्री लंका का है विशेष स्थान

पीएम मोदी ने रविवार को श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके को बधाई देते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “श्रीलंका भारत की पड़ोस प्रथम नीति और विज़न सागर में एक विशेष स्थान रखता है। मैं अपने लोगों और पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए हमारे बहुआयामी सहयोग को और मजबूत करने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।”

राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके ने समर्थन के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया

वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके ने एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा,” मैं हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता से सहमत हूं। हम साथ मिलकर अपने लोगों और पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं।

भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा ने अनुरा कुमारा दिसानायके से की मुलाकात

श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा ने कल (22 सितंबर) नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके से मुलाकात की और उन्हें श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई दी। श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,”श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त संतोष झा ने श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके से मुलाकात की। भारतीय नेतृत्व की ओर से शुभकामनाएं दीं और जनादेश जीतने पर उन्हें बधाई दी।”

मार्क्सवादी नेता दिसानायके को श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में देश के चुनाव आयोग ने अभूतपूर्व दूसरे दौर की मतगणना के बाद विजेता घोषित किया है। मार्क्सवादी जनता विमुक्ति पेरामुना पार्टी के व्यापक मोर्चे नेशनल पीपुल्स पावर (NPP) के नेता दिसानायके (56) ने समागी जना बालवेगया (SJB) के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी साजिथ प्रेमदासा को हराया है।