प्रमुख खबरें

अमित शाह ने त्रिपुरा के सीएम से बाढ़ की स्थिति पर ली जानकारी, हर संभव सहायता का दिया आश्वासन

अमित शाह ने त्रिपुरा के सीएम से बाढ़ की स्थिति पर ली जानकारी, हर संभव सहायता का दिया आश्वासन
  • PublishedAugust 22, 2024

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा से टेलीफोन पर बात की और राज्य में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा से बात की और राज्य में बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। केंद्र सरकार राहत और बचाव कार्यों में स्थानीय सरकार की सहायता के लिए एनडीआरएफ की टीमों के अलावा नावों और हेलीकॉप्टरों को भी राज्य में भेज रही है। जरूरत पड़ने पर केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया गया। मोदी सरकार संकट की इस घड़ी में त्रिपुरा के हमारे बहनों और भाइयों के साथ मजबूती से खड़ी है।

वहीं मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि राज्य में मौजूदा गंभीर बाढ़ की स्थिति पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की। उन्होंने बताया कि असम और अरुणाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों से कुल ग्यारह एनडीआरएफ टीमों को त्रिपुरा भेजा जाएगा। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेलिकॉप्टरों की भी व्यवस्था की जाएगी। एनडीआरएफ टीमों के साथ अधिक संख्या में नावें भी भेजी जाएंगी। मैं त्रिपुरा के लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं।

पूरी राज्य सरकार की मशीनरी इस अभूतपूर्व प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। मैं संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार के साथ सहयोग करने के लिए जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और आम लोगों को धन्यवाद देता हूं।