दुनिया

Ayodhya: नेपाल के जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, जानें कब से बुक होंगे टिकट

Ayodhya: नेपाल के जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, जानें कब से बुक होंगे टिकट
  • PublishedJune 27, 2024

अयोध्या में राम लला के भव्य राम मंदिर निर्माण के बाद से देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी श्रद्धालु श्री राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं। ऐसे में अब भारत और नेपाल सरकार ने दोनों देश के बीच अयोध्या से जनकपुर के बीच ट्रेन संचालन के लिए एक समझौता किया है। नेपाल सरकार और भारत के बीच हुए समझौते के तहत जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए सीधी रेल सेवा के लिए जल्द ही शुरू होने वाली है। इसके लिए नेपाल रेलवे के तरफ से तैयारियां अंतिम चरण में है।

जनकपुरधाम से शनिवार को दोपहर 1:30 बजे अयोध्याधाम के लिए चलेगी ट्रेन
नेपाल रेलवे के तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए सीधी रेल सेवा के लिए समय तालिका सार्वजनिक कर दी गई है। नेपाल रेलवे के महाप्रबंधक रंजन झा के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जनकपुरधाम से प्रत्येक शनिवार को अपराह्न 1:30 बजे अयोध्याधाम के लिए रवाना होने वाली ट्रेन रविवार को सुबह 4 बजे पहुंचेगी और उसी दिन शाम को 5 बजे वापसी होगी जो अगले दिन यानि सोमवार को सुबह 5 बजे जनकपुरधाम पहुंचेगी।

उद्घाटन के बाद शुरू होगी बुकिंग
नेपाल रेलवे के महाप्रबंधक निरंजन झा ने कहा कि इस रेल सेवा के संचालन की तैयारियां अंतिम चरण में है। इसके उद्घाटन को लेकर दोनों देशों की सरकारों में समन्वय की जा रही है। उन्होंने कहा कि जैसे ही उद्घाटन का समय तय हो जाएगा वैसे ही आम यात्रियों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।