खेल

लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 विश्व कप में चार मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज

लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 विश्व कप में चार मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज
  • PublishedJune 18, 2024

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक स्पेल में चार मेडन ओवर फेंकने वाले दूसरे और पुरुष टी20 विश्व कप के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड के आखिरी मैच में बनाया रिकॉर्ड

सोमवार को, उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड के आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने 4 ओवर में बिना कोई रन दिये 3 विकेट लिए। यह टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का आखिरी मैच था, क्योंकि इससे पहले वे अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से हार के बाद बाहर हो गए थे।

लॉकी फर्ग्यूसन से पहले इस खिलाड़ी के नाम पर दर्ज था यह रिकॉर्ड

बताना चाहेंगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन से पहले यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र अन्य गेंदबाज कनाडा के साद बिन जफर हैं। साद बिन जफर ने वर्ष 2021 में कूलिज में टी20 विश्व कप अमेरिका क्षेत्र क्वालीफायर मैच में पनामा के खिलाफ अपने 4 ओवर में बिना कोई रन दिये 2 विकेट लिये थे।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी पापुआ न्यू गिनी

बीते दिन न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेले गए मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) की टीम 19.4 ओवर में केवल 78 रनों पर सिमट गई। पीएनजी के लिए चार्ल्स अमिनी ने सर्वाधिक 17 रन बनाए।

4 मेडन ओवर फेंककर 3 विकेट झटकने में कामयाब रहे लॉकी

न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने 4 ओवर के स्पैल में बिना कोई रन दिये 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने 2-2 और मिशेल सेंटनर ने 1 विकेट लिया।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 12.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने 35, कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 18 औऱ डेरिल मिचेल ने नाबाद 19 रन बनाए। पीएनजी के लिए काबुआ मोरिआ ने 2 और सेमो कामिया ने 1 विकेट लिया। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)