खेल

27 गेंद में शतक, एक पारी 18 छक्के… कौन हैं साहिल चौहान, किस देश से खेलते हैं? मैदान में लगा दी आग

27 गेंद में शतक, एक पारी 18 छक्के… कौन हैं साहिल चौहान, किस देश से खेलते हैं? मैदान में लगा दी आग
  • PublishedJune 18, 2024

नई दिल्ली. साहिल चौहान. टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस अंजान क्रिकेटर ने एक झटके में क्रिकेटप्रेमियों के दिल में जगह बना ली है. जब पूरी दुनिया ट्रेंट बोल्ट का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच देख रही थी, तब एस्तोनिया का यह बैटर गगनचुंबी छक्के लगाकर इतिहास रच रहा था. 27 गेंद में शतक. 41 गेंद में 144 रन. एक पारी में 18 छक्के… ये वो आंकड़े हैं, जो साहिल चौहान के नाम दर्ज हैं. यह सब अपनी-अपनी कैटेगरी के वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं.

जब टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और पापुआ न्यूगिनी के बीच मैच चल रहा था, लगभग उसी वक्त एस्तोनिया और साइप्रस भी टी20 मुकाबले में ही दो-दो हाथ कर रहे थे. साइप्रस ने पहले बैटिंग करते हुए 191 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में साइप्रस ने 9 रन के भीतर 2 विकेट गंवा दिए. अली मसूद के रन आउट होने पर साहिल चौहान क्रीज पर उतरे. उन्होंने चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए छक्कों-चौकों की बारिश कर दी. उनकी इस पारी की बदौलत एस्तोनिया ने 13 ओवर में ही 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

साहिल चौहान ने 41 गेंद में 144 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने इन 41 में से 24 गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा. साहिल ने अपनी पारी में 18 छक्के लगाए. यह एक पारी में सबसे अधिक छक्के का रिकॉर्ड है. इससे पहले एक पारी में सबसे अधिक छक्के का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई (16) के नाम था.