खेल

पाकिस्तानी क्रिकेटर का अर्शदीप और सिखों पर घटिया कॉमेंट, भज्जी ने सिखाया सबक तो लगा माफी मांगने

पाकिस्तानी क्रिकेटर का अर्शदीप और सिखों पर घटिया कॉमेंट, भज्जी ने सिखाया सबक तो लगा माफी मांगने
  • PublishedJune 11, 2024

नई दिल्ली: भारतीय टीम जब दो दिन पहले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा रही थी तो उसके प्रशंसकों का बुरा हाल था. पाक प्रशंसकों के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर भी ऊलजलूल बातें करने लगे थे. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल भी हार देख आपा खो बैठे और भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह पर नस्लीय टिप्पणी की. अकमल ने सिर्फ अर्शदीप का मजाक नहीं उड़ाया, बल्कि सिख धर्म पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की. हरभजन सिंह ने यह कॉमेंट देख अकमल को लताड़ लगाई. इसके बाद अकमल को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी है.

कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह पर विवादित कॉमेंट भारत-पाक मैच के दौरान एआरवाई न्यूज पर की. भारत-पाकिस्तान मैच में अर्शदीप ने आखिरी ओवर फेंका था. पाकिस्तान को इस ओवर में 18 रन बनाने थे, लेकिन अर्शदीप सिंह ने उन्हें सिर्फ 11 रन बनाने दिए. इस तरह भारत को 8 रन से जीत मिली थी.

इसी मैच के दौरान अकमल एआरवाई न्यूज पर कहते दिखे रहे हैं, ‘देखें लास्ट ओवर करना है अर्शदीप सिंह को. वैसा उसका रिदम दिख नहीं रहा है. लेकिन कुछ भी हो सकता है… 12 बज गए हैं.’ ऐसा कहने के बाद अकमल ठहाका लगाने लगते हैं. इस बीच शो का होस्ट कहता है कि आखिरी ओवर में 16-17 रन काफी हो सकते हैं. इस पर अकमल हंसते हुए कहते हैं, ‘किसी सिख को नहीं देना चाहिए 12 बजे के बाद ओवर…’ कामरान अकमल के इस कॉमेंट को अपमानजनक माना गया.