प्रमुख खबरें

चुनाव आयोग के आदेश पर पश्चिम बंगाल के 2 मतदान केंद्रों पर सोमवार को हो रही है वोटिंग

चुनाव आयोग के आदेश पर पश्चिम बंगाल के 2 मतदान केंद्रों पर सोमवार को हो रही है वोटिंग
  • PublishedJune 3, 2024

पश्चिम बंगाल के बारासात लोकसभा क्षेत्र के कदंबागाछी सरदार पारा क्षेत्र के बूथ संख्या 61, देगंगा विधानसभा क्षेत्र में आज (सोमवार) फिर से मतदान हो रहा है। मतदान केंद्र के आसपास भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात है।

उल्लेखनीय है आम चुनाव के लिए बारासात और मथुरापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में एक-एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान के आदेश दिए गए हैं। इन केंद्रों पर 1 जून को मतदान हुआ था और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज, 3 जून को सुबह 7 बजे से शाम नए सिरे से मतदान हो रहा है। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी।

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान का रविवार को आदेश दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आयोग ने बताया कि सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पुनर्मतदान कराये जाने का निर्णय चुनाव अधिकारियों, जिला निर्वाचन अधिकारियों और संबंधित पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया। उन्होंने बताया कि बारासात निर्वाचन क्षेत्र का बूथ देगंगा विधानसभा क्षेत्र के कदमबागछी सरदार पारा एफपी स्कूल में स्थित है, जबकि मथुरापुर का बूथ काकद्वीप विधानसभा क्षेत्र में स्थित है।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराये जाने की मांग की है। इन सभी सीट पर एक जून को अंतिम चरण में मतदान हुआ था।

(ANI)