खेल

T20 वर्ल्ड कप से पहले इसी खबर का इंतजार कर रहे थे रोहित, अब पूरे हौसले से भरेंगे वेस्टइंडीज के लिए उड़ान

T20 वर्ल्ड कप से पहले इसी खबर का इंतजार कर रहे थे रोहित, अब पूरे हौसले से भरेंगे वेस्टइंडीज के लिए उड़ान
  • PublishedMay 7, 2024

नई दिल्ली. जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी गई तो कुछ खिलाड़ियों को लेकर सवाल पूछे गए. जैसे कि रिंकू सिंह या रवि बिश्नोई टीम में क्यों नहीं हैं. इसी तरह कुछ सवाल हार्दिक पंड्या की फॉर्म और फिटनेस को लेकर भी थे. कहा गया कि अगर हार्दिक नियमित गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो वे टीम में फिट नहीं बैठते. वैसे तो इन सवालों का जवाब कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजित आगरकर ने दिए. लेकिन अब हार्दिक पंड्या ने अपने प्रदर्शन से भी सबको जवाब दे दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. (AP)

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में पिछले 7 दिन में 3 मैच खेले हैं. उन्होंने इनमें से दो मैच में दो-दो विकेट झटके और तीसरे मैच में 3 विकेट अपने नाम किए. इतना ही नहीं, उन्होंने तीनों मैचों में 4 ओवर का स्पेल पूरा किया. पंड्या ने लखनऊ सुपरजायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहद किफायती गेंदबाजी की और4 ओवर के स्पेल में क्रमश: 26 और 31 रन दिए.

IPL 2024: बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप से पहले रेस्ट नहीं, पोलार्ड बोले- हम यहां पूरा आईपीएल खेलने के लिए हैं…

हार्दिक पंड्या के इस प्रदर्शन ने यकीनन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की चिंता दूर कर दी होगी. भारतीय टीम में 4 स्पिनर और 3 तीन गेंदबाज ही चुने गए हैं. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर हार्दिक पंड्या को गिना गया है, जिनकी गेंदबाजी 30 अप्रैल से पहले तक चिंता का विषय बनी हुई थी. पंड्या ना तो अपने 4 स्पेल का कोटा पूरा कर रहे थे और ना ही विकेट झटक पा रहे थे. लेकिन उन्होंने जिस प्रभावशाली अंदाज में पिछले तीन मैच में गेंदबाजी की है, वह भारतीय टीम में यह यकीन पैदा कर सकती है कि वह सिर्फ दो स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के साथ उतर सके. तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका हार्दिक बखूबी निभा देंगे.