प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान

प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान
  • PublishedMay 7, 2024

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता और स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (मंगलवार) आम चुनाव के तीसरे चरण के लिए अहमदाबाद में सुबह निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उनके साथ नजर आए। पीएम मोदी ने देशवासियों से ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करने का आग्रह किया।

पीएम मोदी ने मीडिया से कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने वोट डालने के बाद मीडिया से कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान है मैं देशवासियों से विशेष रूप से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान एक सामान्य दान नहीं है। हमारे देश में दान का एक महत्व है। उसी भाव से देशवासी ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें। आज तीसरे चरण का मतदान है अभी चार दौर आगे भी है। मैं यहीं पर हमेशा मतदान करता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। मैं गुजरात के मतदाताओं को और देश के मतदाताओं का भी ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पीएम मोदी ने कहा

बता दें कि इससे पहले मोदी ने आज आम चुनाव के तीसरे चरण मतदान में हिस्सा ले रहे देशवासियों से नया रिकार्ड बनाने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह एक्स हैंडल पर पोस्ट साझा की। उन्होंने लिखा, ”तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपना वोट डाला

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना वोट डाला। केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपनी पार्टी सचिव सोनल पटेल को गांधीनगर से मैदान में उतारा है।