खेल

T20 World Cup 2024: कनाडा ने टी20 विश्व कप के लिए घोषित की टीम, भारत के साथ ग्रुप ए में है कनाडा

T20 World Cup 2024: कनाडा ने टी20 विश्व कप के लिए घोषित की टीम, भारत के साथ ग्रुप ए में है कनाडा
  • PublishedMay 2, 2024

आईसीसी T20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी। इसी के तहत सभी देश अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं। क्रिकेट कनाडा ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। ऑलराउंडर साद बिन जफर आईसीसी टूर्नामेंट में कनाडाई टीम का नेतृत्व करेंगे।

टी20 विश्व कप में कनाडा पहली बार ले रहा हिस्सा
ऑर्थोडॉक्स स्पिनर और कप्तान साद टीम में अनुभव का खजाना लेकर आएंगे, साथ ही बल्लेबाज आरोन जॉनसन और तेज गेंदबाज कलीम सना के भी टीम में शामिल किया गया है। टीम में सिर्फ चार खिलाड़ी 30 साल से कम उम्र के हैं। निखिल दत्ता और श्रीमंथा विजयरत्ने को टीम में जगह नहीं मिली है। इस बीच, तजिंदर सिंह आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए रिजर्व के तौर पर यूएसए और वेस्टइंडीज जाएंगे। आगामी आईसीसी इवेंट टी20 विश्व कप में कनाडा की पहली भागीदारी होगी।

कनाडा की टी-20 विश्व कप 2024 टीम

साद बिन जफर (कप्तान), आरोन जॉनसन, दिलोन हेइलिगर, दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकर, जेरेमी गॉर्डन, जुनैद सिद्दीकी, कलीम सना, कंवरपाल तथगुर, नवनीत धालीवाल, निकोलस किरटन, परगट सिंह, रविंदरपाल सिंह, रेयानखान पठान, श्रेयस मोव्वा।
रिजर्व: तजिंदर सिंह, आदित्य वरदराजन, अम्मार खालिद, जतिंदर मथारू, परवीन कुमार।

भारत के साथ ग्रुप ए में कनाडा
यह अवसर पहली बार होगा जब संयुक्त राज्य अमेरिका किसी प्रमुख क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। टी20 वर्ल्ड कप में कुल 55 मैच होने हैं। टी20 विश्व कप 2024 का आगाज मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ 1 जून को होगा। साद की टीम को सह-मेजबान अमेरिका, भारत, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।