प्रमुख खबरें

भारत अब दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है : राजनाथ सिंह

भारत अब दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है : राजनाथ सिंह
  • PublishedMay 1, 2024

भाजपा के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में आज (बुधवार) उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार मनोज तिवारी के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो में लोगों का विशाल हुजूम था। इस अवसर पर भाजपा के प्रमुख स्टार प्रचारक राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है। उन्होंने लोगों से मनोज तिवारी के लिए वोट देने का आग्रह किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में एक नई सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। दुनिया देख रही है कि भारत अब पहले का भारत नहीं रहा है बल्कि भारत अब दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा तेजी के साथ बढ़ी है। पहले भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ बोलता था तो भारत की बातों को जितनी गंभीरता पूर्वक लिया जाना चाहिए नहीं लिया जाता था लकिन आज भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है।

रोड शो के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से कहा, “इस जनसमूह को देखने के बाद यह पूरी तरह स्पष्ट है कि यहां मनोज तिवारी को प्रबल जनसमर्थन प्राप्त है और दिल्ली की 7 की 7 लोकसभा सीटों पर भाजपा अपनी विजय पताका फहराने में कामयाब होगी। INDI गठबंधन दिल्ली में और पूरे देश में भी कहीं दिखाई नहीं दे रहा है।”

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के अंतर्गत स्थित उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र एक जीवंत राजनीतिक युद्ध का मैदान है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में 2009 में पहला लोकसभा (सामान्य) चुनाव लड़ा गया। वर्ष 2008 में स्थापित, उत्तर पूर्वी दिल्ली परिसीमन आयोग की सिफारिशों के हिस्से के रूप में उभरा। इस निर्वाचन क्षेत्र में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासी निवास करते हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र में 10 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं- बुराड़ी, तिमारपुर, सीमापुरी (एससी), रोहतास नगर, सीलमपुर, घोंडा, बाबरपुर, गोकलपुर (एससी), मुस्तफाबाद और करावल नगर। उल्लेखनीय है, 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) के मनोज तिवारी ने अपने विरोधियों को हराकर जीत हासिल की थी।

 

दिल्ली-एनसीआर में आज (बुधवार) कई स्कूलों को बम होने की सूचना मिली। दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, द्वारका, संस्कृति स्कूल दिल्ली में आज सुबह बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल प्राप्त हुआ। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आज कई स्कूलों को बम की धमकी से संबंधित ईमेल मिले हैं। जांच चल रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्कूल में बम होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस, एंटी बम स्क्वायड और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। स्कूल परिसर को खाली कराने के बाद तलाशी अभियान चालू कर दिया है। दरअसल दिल्ली-एनसीआर में आज कई स्कूलों को एक ईमेल मिला है जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। स्कूल को खाली कराकर स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी (DCP) देवेश कुमार महला ने कहा कि हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है।

एक मेल कई जगहों पर भेजा गया

दिल्ली पुलिस का इस बारे में कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है।

ईमेल की जांच की जा रही है

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दक्षिण पश्चिम दिल्ली DCP रोहित मीणा ने कहा, “सुबह करीब 4:15 बजे कई जगह एक ही मेल कंटेंट ईमेल किया गया। हमने सभी जगह चेकिंग कराई, सभी बच्चे अपने घर चले गए हैं और सभी स्कूलों में चेकिंग की जा रही है। ईमेल की जांच की जा रही है।” वहीं दूसरी ओर अग्निशमन अधिकारी जेबी सिंह ने कहा, “हमें स्कूल (मदर मैरी स्कूल, मयूर विहार) से बम के संबंध में एक कॉल मिली। चेकिंग की गई है लेकिन कुछ नहीं मिला है। यह एक फर्जी कॉल थी। मौके पर दमकल की एक गाड़ी, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली पुलिस मौजूद है।”

छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है, घबराने की जरूरत नहीं

नोएडा में DIG, अपर पुलिस आयुक्त(लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीणा ने कहा कि डीपीएस नोएडा में बम की धमकी के संबंध में सूचना मिली थी। नोएडा पुलिस, फायर टेंडर और बम निरोधक दस्ते की टीमें मौके पर मौजूद हैं। छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है। जांच चल रही है, अभी तक हमें कुछ नहीं मिला है।
दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी (DCP) देवेश कुमार महला ने कहा कि हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पैनिक होने की जरुरत नहीं है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने कहा, “सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और छात्रों को उनके घर वापस भेज दिया गया है। बम निरोधक दस्ते की मदद से चेकिंग की जा रही है। हम सभी से अपील करते हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है।

(ANI)