खेल

संन्यास से लौटने के 24 घंटे के भीतर सस्पेंड हुआ स्टार क्रिकेटर, तो IPL की इस टीम ने ली राहत की सांस!

संन्यास से लौटने के 24 घंटे के भीतर सस्पेंड हुआ स्टार क्रिकेटर, तो IPL की इस टीम ने ली राहत की सांस!
  • PublishedMarch 20, 2024

नई दिल्ली. क्रिकेट में अक्सर किसी एक खिलाड़ी या टीम के लिए जो खबर बुरी होती है, वही दूसरे को राहत दे जाती है. श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को सस्पेंड किए जाने की खबर भी कुछ ऐसी ही है. श्रीलंका का यह स्पिनर संन्यास से वापसी कर रहा है, ताकि उसकी टीम टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सके. लेकिन कहते हैं ना कि सिर मुंडाते ही ओले पड़े. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जिस दिन वानिंदु हसरंगा को टेस्ट टीम में शामिल किया, उसके अगले ही दिन उन्हें अंपायर से बदतमीजी के आरोप में 2 मैच से सस्पेंड कर दिया गया.

वानिंदु हसरंगा इस समय श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं. बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया. श्रीलंका ने इस हार के बाद टेस्ट टीम का ऐलान किया. इस टीम में वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को भी शामिल किया गया, जिन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. हसरंगा का श्रीलंका की टेस्ट टीम में सलेक्शन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए झटका था क्योंकि इससे वे आईपीएल के शुरुआती 3-4 मैचों से बाहर हो सकते थे.

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को 3 दिन में तीसरा झटका, पहले मैच में नहीं उतरेंगे सूर्या समेत 3 दिग्गज

लेकिन आईसीसी के एक निर्णय ने वानिंदु हसरंगा के टेस्ट क्रिकेट में वापसी के अरमानों पर फिलहाल पानी फेर दिया है. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंपायर से बदतमीजी करने के आरोप में आधी मैच फीस काट ली गई और तीन डिमैरिट अंक दिया गया. इस तरह हसरंगा के एक साल के भीतर 8 डिमैरिट अंक हो गए. आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी के एक साल के भीतर 8 डिमैरिट अंक हो जाते हैं तो वह खुद ब खुद 2 टेस्ट या 4 वनडे या 4 टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए निलंबित हो जाता है.