प्रमुख खबरें

पीएम मोदी ने काशी में शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का किया निरीक्षण

पीएम मोदी ने काशी में शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का किया निरीक्षण
  • PublishedFebruary 23, 2024

बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका जाते समय फुलवरिया फ्लाईओवर पर अचानक प्रधानमंत्री ने काफिला रुकवाया। प्रधानमंत्री ने अपने वाहन से उतर कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पैदल चलकर फ्लाईओवर की मजबूती का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसी क्रम में प्रधानमंत्री कल रात वाराणसी पहुंचे। गुजरात में लंबे और व्यस्त दिन के बाद वाराणसी आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार रात करीब 11 बजे शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण भी करने गए।

अचानक प्रधानमंत्री मोदी ने रुकवाया काफिला

बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका जाते समय फुलवरिया फ्लाईओवर पर अचानक प्रधानमंत्री ने काफिला रुकवाया। प्रधानमंत्री ने अपने वाहन से उतर कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पैदल चलकर फ्लाईओवर की मजबूती का जायजा लिया। यह देख पुल के आसपास खड़े लोगों ने हर-हर महादेव का नारा लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री को देखने के लिए देर रात तक लोग सड़क मार्ग के दोनों ओर कतारबद्ध रहे।

पीएम मोदी के इस अंदाज की सोशल मीडिया में जमकर हो रही सराहना

प्रधानमंत्री मोदी के इस अंदाज और समर्पण भाव की भावना की सोशल मीडिया में जमकर सराहना हो रही है। प्रधानमंत्री के रोड शो का बाबतपुर से बरेका के बीच भव्य स्वागत भी हुआ। बताना चाहेंगे इस फ्लाईओवर से शहर के दक्षिणी भाग, बीएचयू, बीएलडब्ल्यू आदि के आसपास रहने वाले लगभग 5 लाख लोगों के लिए आना जाना बेहद आसान हो गया है।

शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का हाल ही में किया गया उद्घाटन

शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का हाल ही में उद्घाटन किया गया है। यह मार्ग हवाई अड्डे, लखनऊ, आजमगढ़ और गाजीपुर की ओर जाने वालों के लिए बड़ा मददगार बन गया है।

360 करोड़ रुपये की लागत से किया गया निर्माण

इसे 360 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इससे यातायात की भीड़ कम करने में मदद मिल रही है।फ्लाईओवर से बीएचयू, बाबतपुर हवाई अड्डे की की दूरी 75 मिनट से घटकर 45 मिनट और लहरतारा से कचहरी की दूरी 30 मिनट से घटकर 15 मिनट हो गई है। इस परियोजना की खासियत यह रही कि इसमें वाराणसी के नागरिकों के लिए जीवन को आसान बनाने के लिए रेलवे और रक्षा सहित अंतर-मंत्रालयी समन्वय देखा गया।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर किया पोस्ट

“काशी में उतरकर शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया। इस परियोजना का हाल ही में उद्घाटन किया गया था और यह शहर के दक्षिणी हिस्से के लोगों के लिए काफी मददगार रही है।”