प्रमुख खबरें

आज गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, 60,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

आज गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, 60,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात
  • PublishedFebruary 22, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में 60,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी इन तमाम विकास प्रकल्पों की सौगात देने के लिए आज गुरुवार को गुजरात दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे पांच कार्यक्रम में शामिल होंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी उत्तर और दक्षिण गुजरात में विकास प्रकल्पों का करेंगे लोकार्पण और भूमिपूजन

प्रधानमंत्री मोदी उत्तर और दक्षिण गुजरात में विकास प्रकल्पों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। सबसे पहले वे मेहसाणा जिले में 13 हजार करोड़ रुपये के प्रकल्पों की भेंट देंगे। बाद में वे दक्षिण गुजरात के विभिन्न जिलों के 44 हजार करोड़ रुपये के प्रकल्पों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के स्वर्ण जयंती उत्सव में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री सुबह 10:45 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती उत्सव में शामिल होंगे। इसके बाद दोपहर 12:45 बजे मेहसाणा जिले की विसनगर तहसील स्थित तरभ के वालीनाथ महादेव मंदिर के स्वर्ण शिखर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समारोह में शामिल होंगे।

तरभ गांव में दोपहर में जनसभा को करेंगे संबोधित

तरभ गांव में ही वे एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर वे मेहसाणा जिले के विभिन्न विभागों के 13 हजार करोड़ रुपये के प्रकल्पों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

बांसी बोरसी में 44 हजार करोड़ रुपये के विभिन्न प्रकल्पों की रखेंगे आधारशिला

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण गुजरात के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां सबसे पहले वे शाम 4:15 बजे नवसारी के बांसी बोरसी जाएंगे, जहां वे 44 हजार करोड़ रुपये के विभिन्न प्रकल्पों की आधारशिला रखने के साथ लोकार्पण करेंगे।

पीएम मित्रा पार्क समेत अन्य प्रकल्पों की भी देंगे भेंट

केवल इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री यहां पीएम मित्रा पार्क समेत अन्य प्रकल्पों की भेंट देंगे। इसके बाद वे शाम 6:15 बजे तापी जिले के काकरापार एटोमिक पावर स्टेशन जाएंगे, यहां वे 22,517 करोड़ रुपये के प्रकल्पों की भेंट देंगे।