प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर देंगे जवाब

प्रधानमंत्री आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर देंगे जवाब
  • PublishedFebruary 7, 2024

पीएम मोदी के संबोधन के बाद राज्यसभा में अंतरिम बजट 2024-25 और जम्मू-कश्मीर पर अंतरिम बजट 2024-25 पर सामान्य चर्चा शुरू होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। पीएम मोदी के संबोधन के बाद राज्यसभा में अंतरिम बजट 2024-25 और जम्मू-कश्मीर पर अंतरिम बजट 2024-25 पर सामान्य चर्चा शुरू होगी।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया था। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर जमकर हमला भी किया। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारा तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसलों का होगा। तीसरा कार्यकाल अगले 100 वर्षों के लिए एक मजबूत नींव रखने का कार्यकाल होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लिखकर रख लो, जिसको जितना जुल्म मुझ पर करना है कर ले। भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई चलती रहेगी। जिसने देश को लूटा है, उनको लौटाना पड़ेगा।

संसद का बजट सत्र बुधवार 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ था। इस दौरान राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में पिछले 10 वर्षों में सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख किया। इसके अलावा उन्होंने नए संसद भवन में नीतियों पर सार्थक संवाद की उम्मीद भी जताई। केवल इतना ही नहीं राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया था।

राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ 31 जनवरी को शुरू हुए बजट सत्र का समापन पहले शुक्रवार, 9 फरवरी को होना तय था, लेकिन अब इस सत्र को एक दिन बढ़ा दिया गया है और अब यह शनिवार, 10 फरवरी तक चलेगा।