Nandita Pandey (Astro-Vastu-Tarot Consultant)

Mob. : +91-93127-11293, E-mail : nandita.pandey@gmail.com

 

 

मेष ( २२ मार्च - २१ अप्रैल )  

प्रेम सम्बन्ध रोमांटिक एवं खुशरंग रहेंगे।  हो सकता है की आप अगर कहीं  घूमने फिरने की सोच रहे हैं तो शुरुआत में थोड़ा असमंजस में रहेंगे लेकिन अंततः प्रसन्न रहेंगे।  कार्य क्षेत्र में किसी महिला कीमदद आपको सही समय में मिलेगी जो की आपके प्रोजेक्ट्स को सही दिशा  की तरफ बढ़ाएगी।   आर्थिक मामले भी इस सप्ताह  और सुदृढ़ होते जायेंगे।  कोई ऐसे व्यक्ति जिन्होंने मेहनत करके अपना मुकाम बनाया है , वह आपकी आर्थिक स्तिथियों को और मजबूत बनाने के लिए सही राय देंगे।  सेहत पुरे सप्ताह  काफी अच्छी रहेगी।   नयी शुरुआतें परिवार में और प्यार बढ़ाएंगी।  सप्ताह के उत्तरार्ध में की गयी यात्राएं शुभ होंगी।  सप्ताह के अंत में किसी कारणवश आप परेशान हो सकते हैं।  

शुभ दिन :    २७,२८,३०,१

 

वृषभ ( २२ अप्रैल - २१ मई ) :

दिल के मामलों मे रोमांस और सौहार्दय बढ़ाने के आपको कई अवसर पुरे सप्ताह में आपको मिलते रहेंगे। आर्थिक स्तिथियाँ शैने शैने बेहतर होती जाएँगी।  कार्य क्षेत्र में भी उन्नति आपको धीरे धीरे ही हीगी।  सेहत की तरफ आपको ध्यान देने की जरूरत है।  इस सप्ताह की गयी यात्राएं शुभ रहेंगी एवं  मधुर स्मृतियों से परिपूर्ण रहेंगी।  परिवार में आपस में प्रेम और सौहार्दय बना रहेगा।  पेट से सम्बंधित थोड़ी बहुत तकलीफ आपको इस सप्ताह हो सकती है।  सप्ताह के अंत में आप रिलैक्स्ड रहेंगे एवं जीवन को एन्जॉय करेंगे।  

शुभ दिन :   २७ , २ ,३

 

मिथुन ( २२ मई - २१ जून ) : 

दिल के मामलों में आपके जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।  प्रेम जीवन में विश्वास पर कायम है , आपको इस सम्बन्ध में थोड़ी स्पेस देने की जरूरत है , तभी सुखी रहेंगे।  कार्य क्षेत्र में धीरे धीरे उन्नति होगी।  आर्थिक मामलों में संभाल कर चलने की जरूरत है।  कोई भी नया इन्वेस्टमेंट इस सप्ताह ना करें।  सेहत में अच्छे सुधार रहेंगे।  परिवार में आपके जीवन में सुख और समृद्धि बनी रहेगी।  आप इस सप्ताह अपने जीवन को अपने अनुसार निर्वाह  सक्षम रहेंगे।  सप्ताह के अंत में  कोई शुभ समाचार मिलेगा। 

शुभ दिन : ३० १ ,३

 

कर्क ( २२ जून - २१ जुलाई ) :

महिलाओं में आप इस सप्ताह काफी पॉपुलर रहेंगे।  ऑफिस में मेल जोल रहेगा एवं कार्य समय में पूर्ण होंगे।  कोई महिला आपकी आपके प्रोजेक्ट्स में मदद करेंगी।  इस सप्ताह खर्चों का योग बन रहा है संभल कर रहे।  दिल के मामलों में थोड़ा कष्ट संभव है , बच्चों से सम्बंधित परेशनी भी बढ़ सकती हैं।  परिवार से सम्बंधित परेशानीयाँ  भी इस सप्ताह थोड़ा बढ़ सकती है। इस सप्ताह की गयी यात्राएँ  अत्यंत फलदायी रहेंगी।  सप्ताह के अंत में आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बच कर रहे तो बेहतर होगा। 

शुभ दिन : २८,२

 

सिंह ( २२ जुलाई - २१ अगस्त ) 

पुराने सम्बन्ध दोबारा से एक्टिवट होंगे एवं कार्य क्षेत्र में आपके लिए काफी मददगार भी रहेंगे।  प्रेम सम्बन्ध में आप अपने जीवन साथी के साथ पार्टी आदि करेंगे एवं कई नए दोस्त भी बनेंगे।  धन सम्पदा में बढ़ोतरी होगी और इन्वेस्टमेंट के कई नए स्रोत खुलेंगे।  पुराने प्रोजेक्ट्स रिवाइवल मूड में हैं एवं आपके लिए उन्नति के अवसर और खोलेंगे।  सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है।  घर परिवार से सम्बंधित कुछ परेशानियां  हैं।  अपनी अन्तरात्मा की आवाज़ को सुनकर जीवन में उसका अनुसरण करेंगे तो जीवन और भी अनुकूल और सफल रहेगा।    

शुभ दिन :  २८ , २९ , ३

 

कन्या : ( २२ अगस्त - २१ सितम्बर ) :

दिल के मामलों में जीवन सुखी रहेगा एवं सुख और शांति बनी रहेगी। प्रेम सम्बन्ध में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।  कार्य क्षेत्र में महिलाओं से मदद मिलेगी एवं इस वजह से आपके प्रोजेक्ट्स समय से पूर्ण भी होते जायेंगे। आर्थिक मामलों में थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है , एकदम से कही खर्चे हो सकते हैं।  परिवार में आपको कुछ कठिन निर्णय लेने की आवश्यकता है , अगर आप उन निर्णयों को ले पाए तो आने वाला जीवन सफल रहेगा।  इस सप्ताह यात्रा ना करें तो बेहतर होगा।  सप्ताह के अंत में कोई युवा आपकी मदद करेंगे एवं जीवन में कोई खुश खबरी भी मिल सकती है।     

शुभ दिन :  २७,२८,३

 

तुला ( २२ सितम्बर - २१ अक्टूबर ) 

कार्य क्षेत्र में बहुआयामी विस्तार की सम्भावना बन रही है।  कोई ऐसी शख्शियत जिन्होंने अपनी मेहनत के बल पर जीवन में उच्च मुकाम हासिल किया है , इस सप्ताह आपकी कार्य क्षेत्र में मदद कर  सकते हैं।  जीवन में नयी स्फूर्ति एवं जोश के साथ आगे बढ़ेंगे।  दिल के मामलों में जब स्तिथियाँ अनुकूल ना हों तो अपनी तरफ से कोशिश जरूर करें, आपके जीवन में सुख एवं शान्ति अवश्य आएगी।  आर्थिक मामलों में आप के निवेश अच्छे रिजल्ट्स लेकर आएंगे और आपकी सिस्थी को और सुदृढ़ बनायेगे।  यात्राएं शुभ रहेंगी एवं किसी विवाह आदि समारोह में शामिल होने की सम्भावनाएं  भी बन सकती हैं।   सप्ताह अंत मेहनतकश हो सकता है।  

शुभ दिन :   २८,२९,२

 

वृश्चिक ( २२ अक्टूबर - २१ नवम्बर ) 

आर्थिक मामलों में इस सप्ताह आपके लिए शुभ योग बन रहे हैं।  कोई अच्छी  सप्ताह की शुरुआत में ही मिल सकती है।  प्रेम सम्बन्ध कष्टकारी हो सकते हैं।  कोई मिसअंडरस्टैंडिंग आपके  और आपके पार्टनर के बीच पैदा हो सकती है , और एंग्जायटी का कारण भी बन सकती है। कार्य क्षेत्र में व्यर्थ के वाद विवाद से बचें तभी प्रोजेक्ट्स सफलता की राह में अग्रसर होंगे।  इस पुरे सप्ताह सेहत काफी अच्छी रहेगी। यात्राओं में कष्ट हो सकता है इसलिए इन्हें अवॉयड करें तो ही बेहतर होगा।  परिवार में आप थोड़ा अलग थलग  से महसूस करेंगे।  सप्ताह के उत्तरार्ध में आप किसी चीज़ को लेकर मन ही मन में परेशान रहेंगे , अच्छा तो यह होगा की आप अपनी मन की बात जाहिर कर दें तभी अनुकूल स्थितियां बनती जाएँगी।    

शुभ दिन :   २९ , ३०

 

धनु ( २२ नवम्बर - २१ दिसम्बर ) 

सप्ताह की शुरुआत में ही आपको लव लाइफ से सम्बंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है. कोई महिला इस में आपकी मदद करती दिखाई पड रही हैं।  कार्य क्षेत्र में उत्सव सा माहौल बनता दिखाई दे रहा है।  आपके प्रोजेक्ट्स समय पर पुरे होते जायेंगे।  कलात्मक कार्यों से सम्बंधित कार्य इस सप्ताह ज़्यादा  फायदेमंद रहेंगे।  खर्चों पर लगाम लगा कर रक्खें क्योंकि कोई जॉइंट इन्वेस्टमेंट इस सप्ताह थोड़ा ज़्यादा खर्चीली स्तिथियाँ पैदा कर सकते हैं।  सेहत की तरफ भी ध्यान देने की आवश्यकता है।  परिवार में कोई नयी शुरुआत बहुत सारी खुशियां लेकर आएगी।  आप अपने मित्र जानो के साथ एवं अपने परिवार जानो के साथ किसी समारोह आदि में शामिल हो सकते हैं।  सप्ताह की गयी यात्राएं काफी इंटरेस्टिंग रहेंगी। बहुत सारे नए लोगों से भी मुलाकात होगी जो आगे जाकर जीवन में आपका साथ देंगे ।   शुभ दिन : २७ , २८ , १,३

 

मकर : ( २२ दिसम्बर - २१ जनवरी ) 

आर्थिक स्तिथयों समृद्धि की तरफ अग्रसर हो रही हैं।  किसी मातृतुल्य महिला आपके निवेश में आपको मदद करेंगी।  कार्य क्षेत्र में अच्छी खबरें मिलने के असर दिखाई पड़ रहे हैं।  ऑफिस में युवा वर्गों का ख़ास ख्याल रक्खें क्योंकि उनकी युक्तियाँ इस सप्ताह में आपके प्रोजेक्ट्स को समय में पूर्ण करेंगी।  दिल के मामलों में  थोड़ा अनबन हो सकती है , इस सप्ताह आपको अपने रिश्तों की अहमियत को पहचानना होगा और फिर उनपर सही  अमल भी करना चाहिए ताकि इन अनबनों से ऊपर उठकर जीवन में सुख और शान्ति अनुभव करें।  सेहत ठीक ठाक रहेगी।  घर परिवार की तरफ आप ज़्यादा फोकस्ड रहेंगे और उनकी जरूरतों की तरफ ध्यान देंगे।  यात्राएं शभ रहेंगी , लेकिन सप्ताह के अंत में आप थोड़ा सा परेशान होते दिखाई पड़ रहे हैं. 

शुभ दिन : २८ , २९ , १ ,२

 

कुंभ ( २२ जनवरी - १८ फरवरी ) 

इस सप्ताह आप खरीदारी के मूड में रहेंगे और घर की साज सजावट में भी खर्च करेंगे।  अपने जीवन साथी के साथ अच्छा वक़्त व्यतीत करते दिखाई पड़ रहे हैं।  अपनी रिलेशनशिप को और ज़्यादा सुदृढ़ करने के बारे में सोचेंगे।  प्रॉपर्टी आदि की तरफ भी आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है और कुछ इससे सम्बंधित खरीद फरोख्त की बात भी हो सकती है।  कार्य क्षेत्र में कोई भी इम्पोर्टेन्ट डिसिशन ना लें नुक्सान हो सकता है।  आर्थिक स्तिथयों में भी अच्छे सुधार आते दिखाई पड़ रहे हैं।  आपके समक्ष कई सारे निवेश के  ऑप्शन्स खुलते जायेंगे  जो आपके लिए काफी कारगर सिद्ध होंगे।  सेहत में धीरे धीरे सुधार आता दिखाई पड़ रहा है।  परिवार में खुशियों का माहौल बन रह है और कोई अच्छी खबर मिल सकती है।  यात्राएं ना ही करें तो बेहतर होगा।  सप्ताह के अंत में आप रिलैक्स्ड रहेंगे।  

शुभ दिन :    २७ , २९ , १, ३  

 

मीन ( १९ फरवरी - २१ मार्च )

परिवार में किसी समारोह आदि में आप इस सप्ताह शामिल हो सकते हैं।  घर परिवार में सुख और शान्ति बनी रहेगी।  बच्चों से सम्बंधित खुशियां भी आपको इस सप्ताह प्राप्त हो सकती हैं।  हो सकता है की आप अपने परिवार के साथ किसी शार्ट ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएं।  यात्राएं वैसे भी काफी अच्छी रहेंगी।  आर्थिक मामलो  की तस स्तिथि बनी हुई है।  दिल के मामलों में जितना खुले विचारो का आदान प्रदान होगा उतनी ही स्थितियां अनुकूल होती जाएँगी।  कार्य क्षेत्र में आप किसी स्तिथियों के वजह से थोड़ा इनसेक्योर महसूस करेंगे।  सेहत में अच्छे सुधार दिखाई पड़ रहे हैं।  जिनती आउटडोर एक्टिवटीज पर ध्यान देंगे उतनी ही सेहत अच्छी होती जाएगी। सप्ताह के अंत में आप कुछ जीवन में नयापन लाने के बारे में विचार कर सकते हैं।  कुछ नया सीखने की इच्छा भी बन सकती है।  अपनी  आवाज़ को सुनकर उसपर अमल अवश्य करें , सफलता प्राप्त होगी।   

शुभ दिन :   ३०,१,२,३

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें