लिमा - व्‍हाइट हाउस की वरिष्‍ठ सलाहकार इवांका ट्रंप ने लैटिन अमेरिका की महिला उद्यमियों के लिए नई पहल करते हुए 150 मिलियन डॉलर का आवंटन किया है।
इवांका ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘आज हम 2X अमेरिका लांच कर रहे हैं जिससे लैटिन अमेरिकी महिलाओं को नौकरियों के साथ कई अवसर प्राप्‍त होंगे। अमेरिका के आठवें समिट के लिए इवांका लिमा में हैं। उन्‍होंने कहा कि दुनिया में कई हिस्‍सों की महिलाओं की तरह लैटिन अमेरिका की महिलाओं को भी फिनांशल सेवाओं को एक्‍सेस करने में हमेशा चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। 2X अमेरिका के जरिए लैटिन अमेरिका की महिलाओं को सशक्‍त बनाया जाएगा। और जब महिलाएं सफल होंगी, तो परिवार सफल होगा, समुदाय सफल होंगे और आखिरकार देश सफल होगा।
इवेंट में अमेरिका के कार्यकारी गृह सचिव जॉन सुलिवन भी थे। उन्‍होंने कहा, प्रत्‍येक देश को अपनी यह जरूर सुनिश्‍चित करना चाहिए कि उनकी अर्थव्‍यवस्‍था ऐसी हो ताकि महिलाएं वहां आराम से काम कर सकें।
अमेरिका के तीसरे सीइओ समिट के भागीदारों के साथ डिनर से पहले इवांका ने गुरुवार को लिमा स्‍टॉक एक्‍सचेंज और महिलाओं की एक कंपनी जो आर्गेनिक खाद्य उत्‍पादों को बनाती है, का दौरा किया। समिट में अमेरिका का प्रतिनिधित्‍व उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस करेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें