कुआलालंपुर - मलेशिया में भारतीय मूल के एक छात्र की पांच युवकों ने कथित रूप से बर्बर तरीके से पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद देश में डराने-धमकाने और हमला करने की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ गुस्सा पैदा हो गया है।
सहपाठियों ने की पिटाई
अठारह वर्षीय टी. नवीन की गुरुवार को पेनांग के जार्ज टाउन स्थित एक अस्पताल में मौत हो गई। बीते शनिवार पांच युवकों ने उसको बुरी तरह पीटा था। उसको हेलमेट से पीटा गया। इससे उसके सिर और पेट में गंभीर चोट आई, जिसके बाद उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन युवकों ने नवीन के साथ उसके मित्र प्रेवलिन को को भी पीटा, जिससे प्रेवलिन की आंख में चोट आई। पांचों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वे नवीन के पूर्व सहपाठी बताए जाते हैं।
यौन शोषण भी किया
पिटाई करने वाले युवकों पर आरोप है कि उन्होंने नवीन का अप्राकृतिक यौन शोषण भी किया। ‘स्टेट टाइम्स’ के अनुसार पूरा घटनाक्रम तब शुरू हुआ जब दो युवकों ने नवीन और प्रेवलिन को परेशान करना शुरू किया। इस पर विवाद बढ़ा जिसके बाद उन्होंने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर नवीन और प्रेवलिन की पिटाई कर दी। उन युवकों ने नवीन का अप्राकृतिक यौन शोषण भी किया।
सोशल मीडिया पर गुस्सा
नवीन के मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी गुस्सा देखा गया। संगीतकार ए.आर. रहमान का ध्यान भी इस मामले की तरफ गया है, क्योंकि नवीन उनके जैसा संगीतकार बनना चाहता था। रहमान ने पहले नवीन के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया था। नवीन की मां डी. शांति के हवाले से ‘द स्टार’ ने बताया कि उनका बेटा सीधा-सादा था। एक संदिग्ध ने तीन साल पहले उसे परेशान किया था लेकिन तब नवीन शांत रहा था। ताकि मामला ज्यादा नहीं बढ़े।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें