हनोई - एशिया दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को लेकर फिर रुख बदला। ट्वीट कर कहा, किम ने उन्हें 'बूढ़ा' कहा, लेकिन उन्होंने कभी उन्हें (किम को) 'नाटा और मोटा' नहीं कहा। अगर हम दोनों में दोस्ती होती है तो वह शानदार होगी। यात्रा के अंतिम दौर में ट्रंप इस समय वियतनाम में हैं।
ट्वीट में ट्रंप ने यह भी बताया कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने उन्हें भरोसा दिया है कि उत्तर कोरिया के खिलाफ वह जल्द प्रतिबंधों को बढ़ाएंगे। चिनफिंग भी चाहते हैं कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियार छोड़ दे। ट्रंप ने कहा, पता नहीं क्यों किम जोंग उन्हें बूढ़ा कहकर अपमानित कर रहे हैं, जबकि उन्होंने किम के लिए कभी अपमानजनक बातें नहीं कहीं। ट्रंप ने कहा, किम जोंग को मित्र बनाने के लिए वह काफी कोशिश कर रहे हैं। विश्वास है कि एक दिन यह संभव होगा। मौजूदा स्थिति में यह मुश्किल लग रहा है लेकिन यह संभव होगा।
ट्रंप और किम जोंग के बीच वाक्युद्ध का सिलसिला कई महीने पुराना है। तीन सितंबर को उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण के बाद यह वाक्युद्ध तल्ख हो गया। दोनों नेता एक-दूसरे के देश को बर्बाद करने की धमकी दे चुके हैं। इस दौरान ट्रंप किम जोंग को 'लिटिल रॉकेट मैन' बता चुके हैं।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें