लंदन - ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या करने की एक साजिश को नाकाम कर दिया गया है। स्काई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से आज यह जानकारी दी। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस जांच में यह सामने आया है कि साजिश के तहत डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री थेरेसा मे के आवास पर आईईडी विस्फोटकों का उपयोग कर अफरा-तफरी मचाने के बाद उनकी हत्या करने की योजना थी।
स्कॉटलैंड यार्ड, एमआई 5 और वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस द्वारा कई हफ्तों से इस संबंध में जांच की जा रही थी। इससे पहले श्रीमती थेरेसा मे के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि एक साल में ब्रिटेन ने इस तरह की नौ साजिशों को नाकाम किया है। जिन दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान नाइमुर जाकारिया रहमान और मोहम्मद आकिब इमरान के तौर पर हुई है। 20 वर्ष का रहमान नॉर्थ लंदन और 21 वर्ष का इमरान साउथ-ईस्ट बर्मिंघम का रहने वाला है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें