काठमांडो - नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर एक बम धमाका हुआ, जिससे परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई. मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई.

‘काठमांडो पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार मोरांग के एसपी अरुण कुमार बीसी ने कहा कि धमाका सोमवार रात इमारत के पीछे खुली जगह पर हुआ जिससे दीवार मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस ने बताया कि वे धमाके के कारणों की जांच कर रहे हैं.

जांचकर्ता अधिकारियों को संदेह है कि यह धमाका स्थानीय राजनीतिक समूह के कार्यकर्ताओं ने किया है. पार्टी ने कल बिराटनगर में सामान्य हड़ताल का आह्वान किया है. विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

इस बीच, नयी दिल्ली में सुरक्षा सूत्रों ने नेपाल से मिली जानकारी पर कहा कि बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर मामूली विस्फोट हुआ है. यह एक अस्थायी कार्यालय है जिसे नेपाल और उत्तरी बिहार में बाढ़ के दौरान स्थापित किया गया था और तभी से वहां काम जारी है.

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर हुआ था और इससे दीवार में छेद हो गया. घटना के समय कोई भी कार्यालय में मौजूद नहीं था.  बिराटनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी है और बिहार की सीमा से करीब छह किलोमीटर उत्तर में स्थित है.

Share this article

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें