बीजिंग - चीन में कई वर्षो से चल रहे प्रदर्शन के बाद आखिरकार प्रशासन ने युलिन महोत्सव में कुत्ते के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह महोत्सव प्रतिवर्ष 21 जून को मनाया जाता है। युलिन सरकार 15 जून से रेस्तरां, बाजारों और अन्य व्यावसायिक केंद्रों पर कुत्ते के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाएगा।
चीन के डुओ डुओ परियोजना और हुमेन सोसाइटी इंटरनेशनल ऑफ द यूनाइटेड किंगडम के कार्यकतार्ओं ने इन विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया और युलिन महोत्सव में कुत्ते के मांस की बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया।
चीन में एचएसआई विशेषज्ञ पीटर ली ने कहा अभी युलिन डॉग मीट फेस्टिवल खत्म नहीं हुआ लेकिन यदि यह खबर सही है तो हमें उम्मीद है कि यह कुत्ते के मांस के व्यापार के खिलाफ एक बड़ी जीत है। डुओ डुओ परियोजना के निदेशक एंड्रीया गुंग ने कहा कि यदि यह रोक अस्थाई भी है तो हमें उम्मीद है कि इससे कुत्ते मांस के व्यापार के ढहने में मदद मिलेगी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें