अदीस अबाबा - उत्तरी इथोपिया में एक बस के पहाड़ से नीचे गिर जाने से उसमें सवार38 लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने आज यह जानकारी दी।
सरकार से सम्बद्ध फना ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेट ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह हादसा अम्हारा प्रांत के लेगाम्बो क्षेत्र में हुआ। हादसे में कुल38 लोगों( 28 पुरुष और 10 महिलाओं) की मौत हो गई।
हादसे में10 यात्री जीवित बच गए लेकिनउनमें से भी किसी को कम तो किसी को ज्यादा चोट आई है।
यह हादसा डेसी और मेकाने सेलम नगरों के बीच हुआ।
अम्हारा के क्षेत्रीय प्रवक्ता निगुसु तिलाहुन ने दुर्घटना की पुष्टि की और बताया कि दुर्घटना सोमवार को हुई थी।
उन्होंने बताया कि बस में सवार ज्यादातर यात्री घटनास्थल के पास वाले नगरों के रहने वाले थे।
इस दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।
उन्होंने कहा, “ आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दुर्घटना किसी तकनीकी खराबी के चलते हुई लेकिन पुलिस इसकी जांच कर रही है।”
इथोपिया अफ्रीका का दूसरा सबसे बड़ी जनसंख्या वाला देश और तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था है। इसने हाल के कुछवर्ष में अपने सड़क संपर्कों को सुधारा है लेकिन ज्यादातर लोग लंबी दूरी की यात्रा के लिए बसों पर ही निर्भर रहते हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें